पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को लगातार 15वें दिन तेल की कीमत में वृद्धि दर्ज की गई है. इसी के साथ पिछले 15 दिनों में पेट्रोल के दाम में 7.97 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है और डीजल की कीमत 8.88 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है. रविवार को पेट्रोल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. वहीं डीजल के भाव 60 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं.

इसी के साथ देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.23 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं और डीजल के दाम बढ़कर 78.27 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत में वृद्धि दर्ज की गई है. इजाफे के बाद मुंबई में पेट्रोल के भाव 86.04 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं डीजल के दाम 76.69 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.95 रुपये के हिसाब से बिक रहा है तो डीजल के दाम 73.61 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं चेन्नई में अब आपको एक लीटर पेट्रोल लेने के लिए 82.58 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं यहां डीजल का दाम 75.80 रुपये है.

वहीं दिल्ली से लगे  नोएडा में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 80.16 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. अब यहां डीजल 70.79 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पेट्रोल के दाम 86.84 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. अब यहां एक लीटर डीजल के लिए आपको 77.79 रुपये देने होंगे. इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में एक लीटर पेट्रोल 82.39 रुपये के हाव बिक रहा है. साथ ही डीजल का दाम 75.67 रुपये है.

अर्थव्यवस्था की गिरावट में भी रिलायंस का दबदबा कायम, बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा आया सामने

एयर इंडिया के कर्मचारियों को मिला तोहफा, काम के समय में मिली छूट

रास्ते पर सामान बेचकर अपनी जीविका चलाने वालों को मिल सकती है सरकारी सहायता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -