कब शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ? उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बयान
कब शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ? उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बयान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच पिछले काफी दिनों से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद हैं. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा बहाल करने को लेकर केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यातायात ने जो सुझाव दिया है, हम सिर्फ वहीं कर रहे हैं.

हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि कि हम जब अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से आरंभ करेंगे, उसी वक़्त उड़ान प्राप्त करने के लिए अन्य देशों पर निर्भर रहना होगा. उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को फिर से शुरू करने का फैसला बाकी देशों के उड़ानें शुरु करने के फैसले पर निर्भर करेगा. हरदीप पुरी ने कहा कि अभी हमारे पास अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का कोई विकल्प नहीं है. बता दें कि इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर पूरा विमानन पारिस्थितिकी तंत्र और राज्य सरकारें तैयार होती हैं, तो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरू करने के संबंध में भारत जुलाई में फैसला कर सकता है. उन्होंने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को बहाल करने का निर्णय घरेलू हालात के आधार पर केंद्र सरकार लेगी.

इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के अन्य देशों में फंसे भारतीयों की सकुशल वापसी को लेकर भी बयान दिया. वंदे भारत मिशन के तहत भारतीयों की स्वदेश वापसी को उन्होंने देश के लिए कामयाबी करार दिया है. उन्होंने कहा कि इस मिशन के तहत लगभग 2 लाख 75 हजार लोगों को अपने वतन वापस लाया गया है.

अर्थव्यवस्था की गिरावट में भी रिलायंस का दबदबा कायम, बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा आया सामने

एयर इंडिया के कर्मचारियों को मिला तोहफा, काम के समय में मिली छूट

रास्ते पर सामान बेचकर अपनी जीविका चलाने वालों को मिल सकती है सरकारी सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -