अमरनाथ यात्रियों पर हमले करने वाले आतंकियों को लेकर खुलासा करेगी जम्मू कश्मीर पुलिस
अमरनाथ यात्रियों पर हमले करने वाले आतंकियों को लेकर खुलासा करेगी जम्मू कश्मीर पुलिस
Share:

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल इस मामले में समूचे आतंकी माॅड्यूल का खुलासा हुआ है पुलिस ने दक्षिण कश्मीर में एक ऐसे जत्थे को पकड़ा है जिसने यात्रियों के जत्थे पर हमला करने के लिए फंड जुटाया था।

हालांकि हमले के मास्टर माइंड अबु इस्माइल को नहीं पकड़ा जा सका है। साथ ही हमले में शामिल लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं,मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को लेकर इनकी काॅल डिटेल तलाशी है। आतंकी आपसी चर्चा में कोड वर्डस का उपयोग किया करते थे।

एक तरह से ये ओवर ग्राउंड आतंकी के तौर पर काम करते थे। ये आतंकी बचने के लिए आसपास के घरों में पनाह ले लेते थे या फिर नालियों में छुप जाया करते थे। गौरतलब है कि इस हमले में 19 यात्री घायल हो गए थे और 7 की मौत हो गई थी। आतंकियों ने तीर्थ यात्रियों की बस पर मोटरसाईकिल पर सवार होकर हमला किया था।

आतंकी यात्रियों की बस पर अंधाधुंध फायरिंग कर फरार हो गए थे। इस हमले का मास्टर माईंड अबु इस्माईल आतंकी अबु दुजाना के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद कश्मीर वैली में लश्कर ए तैयबा का कमांडर बनाया गया है।

अबु दुजाना अलकायदा का आतंकी था, ऑडियो क्लिप से हुआ खुलासा

अलगाववादी शाहीदुल इस्लाम को है जानकारी, कश्मीर के किस एरिया में कौन सा आतंकी है!

कश्मीर में आतंकियों ने फिर सेना के वाहन पर चलाई गोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -