अबु दुजाना अलकायदा का आतंकी था, ऑडियो क्लिप से हुआ खुलासा
अबु दुजाना अलकायदा का आतंकी था, ऑडियो क्लिप  से हुआ खुलासा
Share:

नई दिल्ली : जैसे कि पता ही है कि सुरक्षाबलों ने पिछले दिनों कश्मीर घाटी के दुर्दांत आतंकी अबु दुजाना को मार गिराया था. उसे घाटी में लश्कर-ए-तैयबा का कश्मीर कमांडर बताया जा रहा था. लेकिन हाल ही में एक ऑडियो क्लिप सामने आया है जिसमे उसका संबंध अल कायदा से भी नजर आया है.इस क्लिप से घाटी में अल कायदा की उपस्थिति का पता लगा है. सुरक्षा बलों ने दुजाना के साथ ही एक और आतंकी आरिफ लाहिरी को भी मौत के घाट उतार दिया था.

उल्लेखनीय है कि दोनों आतंकियों दुजाना और आरिफ ने कुछ ही दिन पहले लश्कर को छोड़कर अल कायदा के सदस्य बन गए थे. हाल ही में जो ऑडियो क्लिप सामने आया है उसमें आरिफ और दुजाना ने आरिफ के घरवालों से बात की है. इसके अलावा अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा और कश्मीरियों को भी एक संदेश दिया है. दुजाना की मौत के बाद मूसा ने भी एक वीडियो जारी किया है जिसमे उसने दुजाना को शहीद बताया है. बता दें कि अल कायदा ने कश्मीर में अपनी जो इकाई शुरू की है उसका नाम गजवत-उल-हिंद है.

कहा जा रहा है कि दुजाना और आरिफ दोनों ने ही लश्कर को छोड़कर इस संगठन में प्रवेश कर लिया था. उल्लेखनीय है कि आरिफ ने मरने से पहले अपने घर पर तीन मिनट 16 सेकेंड तक बात की थी. आरिफ ने इस क्लिप में कहा है कि अगर उसकी मौत हो जाए तो उसे पाकिस्तान के झंडे में न लपेटा जाए और सुपर्द-ए-खाक करते समय उसे तौहीद झंडे में लपेटा जाए. खास बात यह है कि तौहीद झंडा अल कायदा प्रयोग करता है. इससे इस बात की पुष्टि होती है कि ये दोनों आतंकी मरने से पहले अलकायदा के आतंकी बन गए थे.

यह भी देखें

अबू दुजाना ने माना पाकस्तानी एजेंसियों ने बनाया मोहरा, सरेंडर न करने की वजह थी जन्नत की 72 हुरें

अल कायदा ने जाकिर मूसा को बनाया 'अंसार गजावा उल हिंद' का चीफ कमांडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -