बंगाल में बिजली गिरने से 11 लोगों की दुखद मौत, सीएम ममता ने किया मुआवज़े का ऐलान
बंगाल में बिजली गिरने से 11 लोगों की दुखद मौत, सीएम ममता ने किया मुआवज़े का ऐलान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में विभिन्न स्थानों पर बिजली गिरने से गुरुवार दोपहर कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं, बिजली गिरने से कई लोग घायल भी हो गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौतों पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों और अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। 

अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, "अब तक बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। कई घायल लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उनमें से कुछ की हालत गंभीर है।" मालदा के साहपुर इलाके में तीन लोगों - चंदन साहनी (40), राज मृद्धा (16) और मनजीत मंडल (21) की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति की पहचान असित साहा (19) के रूप में हुई, जिसकी गाजोल में आम के बगीचे में काम करते समय बिजली गिरने से मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि मानिकचक के मोहम्मद टोला में आठ वर्षीय राणा शेख और हरिश्चंद्रपुर के नयन रॉय (23) और प्रियंका सिंघा (20) की भी बिजली गिरने से जान चली गई। उन्होंने बताया कि हदाटोला में बिजली गिरने से अतुल मंडल (65) और शेख सबरुल (11) की मौत हो गई, जबकि मिरदादपुर में सुमित्रा मंडल (45) की जान चली गई। इंग्लिशबाजार के मिल्की में पंकज मंडल (23) नामक एक व्यक्ति की जान चली गई।

ममता बनर्जी ने इस संबंध में सोशल मीडिया में लिखा कि,  "मालदा में दुखद बिजली गिरने के कारण अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं इस कठिन समय के दौरान उनके प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं, और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।“ उन्होंने आश्वासन दिया, "हमारा जिला प्रशासन प्रभावितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। हम जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए अपनी क्षमता से सब कुछ करेंगे।"

'मैं कहती रही मुझे छोड़ दो, लेकिन वो..', आख़िरकार स्वाति मालीवाल ने दर्ज करा दी FIR, केजरीवाल के घर हुई थी मारपीट

अपने पीछे अकूत दौलत छोड़ गईं हैं राजमाता माधवी राजे, समाजसेवा में भी हमेशा रहीं आगे

अब मनी लॉन्डरिंग मामलों में आरोपियों को जमानत मिलना आसान, सुप्रीम कोर्ट ने घटाई ED की ताकत !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -