ट्रंप नीति की वजह से रुका कश्मीर के दो एथलीट्स का वीज़ा
ट्रंप नीति की वजह से रुका कश्मीर के दो एथलीट्स का वीज़ा
Share:

वाशिंगटन: राष्‍ट्रपति चुनावो के दौरान डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने लोगों से वादा किया था कि वो राष्‍ट्रपति बनते ही मुस्लिम देशों से आने वाले शरणार्थियों पर रोक लगा देंगे. इसी वादे को पुरा करते हुए ट्रम्प ने अपनी इस नीत्ति को लागु कर दिया है. किन्तु नई इमिग्रेशन पॉलिसी के कारण कई लोगो को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में हाल ही में कश्मीर के दो एथलीट्स ने खुलासा किया है कि ट्रम्प की नई इमिग्रेशन पॉलिसी के चलते उन्हें यूएस का वीजा नहीं दिया गया. उन्हें न्यूयॉर्क में वर्ल्ड स्नो-शू चैम्पियनशिप में 24 और 25 फरवरी को हिस्सा लेना था किन्तु वे वीज़ा नही मिलने के कारण इसमें भाग नही ले सकेंगे.

दो स्नोशू एथलीट्स में से एक का नाम तनवीर हुसैन बताया गया है, जिसमे उन्हें ट्रंप की इस नीति के कारण यह समस्या झेलनी पड़ रही है. इसके साथ ही रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक,28 जनवरी को इजिप्ट एयरलाइंस ने 5 इराकी और 1 यमन पैसेंजर को काहिरा से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट में जाने से रोक दिया था. ये 6 पैसेंजर्स इजिप्ट एयरलाइंस की फ्लाइट 985 से काहिरा से जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहे थे. 

इमिग्रेशन पॉलिसी के चलते अमेरिका आने वाले रिफ्यूजियों की संख्या तय की जाएगी और इस्लामिक कट्टरपंथियों को अमेरिका से बाहर कर दिया जाएगा. इराक, ईरान, सीरिया, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन जैसे 7 मुस्लिम देशों के विजिटर्स को फिलहाल वीजा नहीं मिलेगा.

अमेरिका ने दोहराया भारत के साथ संबंध होंगे और मजबूत

ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा को रोकने वाली ऑन लाइन याचिका पर हुए दस लाख दस्तखत

ट्रम्प की नीति का शिकार हुआ भारतीय, सुषमा से मांगी मदद

आदेश नही मानने पर ट्रंप ने अटॉर्नी जनरल को हटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -