जम्मू-कश्मीर ने जारी किया नया आदेश, कर्फ्यू में दी ढील
जम्मू-कश्मीर ने जारी किया नया आदेश, कर्फ्यू में दी ढील
Share:

जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने कोविड -19 स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार दिखाते हुए आठ जिलों में प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की। कश्मीर संभाग के शोपियां, कुलगाम, गांदरबल और बांदीपोरा और जम्मू संभाग के पुंछ, रियासी, रामबन और डोडा में छूट देने का निर्णय एक बैठक में लिया गया। बैठक कुल साप्ताहिक नए मामलों, सकारात्मकता दर, बिस्तर अधिभोग, मामले की मृत्यु दर और लक्षित आबादी के टीकाकरण कवरेज पर केंद्रित थी। पारित आधिकारिक आदेश के अनुसार, सरकारी और निजी कार्यालय आठ जिलों में बिना किसी प्रतिबंध के काम कर सकते हैं, बशर्ते कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार का कड़ाई से पालन किया जाए। 

शनिवार और रविवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिनों में नाई की दुकानें, सैलून और पार्लर खोलने की अनुमति है। इसी तरह, स्टैंडअलोन की दुकानों, बाहरी बाजारों और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को भी सप्ताहांत को छोड़कर सभी दिनों में खोलने की अनुमति है। निजी परिवहन को भी 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी गई थी। इसके अतिरिक्त, मुख्य सचिव द्वारा आदेश जारी किया गया था, जो राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा, “कुछ जिलों को वांछित स्तर तक पहुंचने के लिए गहन प्रयासों की आवश्यकता है। इसलिए, इन जिलों में मौजूदा कोविड रोकथाम उपायों को जारी रखने की आवश्यकता है।”

इसके अलावा, आदेश ने जिलाधिकारियों को कोविड-उपयुक्त व्यवहार को सख्ती से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और डिफॉल्टरों को आपदा प्रबंधन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मजबूती से निपटा जाना चाहिए। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 31 मई को केंद्र शासित प्रदेश में अनलॉक प्रक्रिया शुरू की, जिसमें महीने भर चलने वाले कोरोना कर्फ्यू को केवल रात के घंटों और सप्ताहांत तक सीमित रखा गया। हालांकि, निजी कोचिंग सेंटर, सभी सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, क्लब, जिम, स्पा, मैसेज सेंटर और पेड पार्क समेत शैक्षणिक संस्थानों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने किरण खेर को दी जन्मदिन की बधाई, एक्ट्रेस ने कुछ इस तरह जताया पीएम और फैंस का आभार

इंटरनेशनल ट्रेवल के चक्कर में बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची कंगना, जानिए पूरा मामला

गलवान के 'खुनी संघर्ष' को हुए 1 साल, जानें इस बीच LAC पर कितना ताकतवर हुआ भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -