गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपी जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में हुए ड्रोन धमाके मामले की जांच
गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपी जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में हुए ड्रोन धमाके मामले की जांच
Share:

श्रीनगर: जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में बीते रविवार को हुए ड्रोन धमाके मामले की जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंप दी है। आप सभी को बता दें कि बीते रविवार को धमाके होने के बाद मामले की जांच के लिए NIA की एक टीम जम्मू एयरफोर्स स्टेशन भेजा गया था। वहीँ अब जांच जारी है। इसी के साथ ही इस मामले की जांच NSG भी जांच कर रही है। इन सभी के बीच दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल की एक टीम जम्मू के लिए निकल चुकी है। बताया जा रहा है स्पेशल सेल की ये टीम ड्रोन धमाके मामले की जांच के लिए गई है। आपको बता दें कि दिल्ली पर हमेशा आतंकी हमले का अलर्ट रहता है, इस वजह से ड्रोन धमाके का तरीका समझने के लिए दिल्ली पुलिस के बड़े अफसरों ने ये टीम भेजी है।

आपको पता हो कि इससे पहले यानी बीते सोमवार को सेना के जवानों ने जम्मू में एक सैन्य प्रतिष्ठान पर ड्रोन हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। इसी के साथ जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए धमाके मामले में शुरुआती जांच में आरडीएक्स समेत विस्फोटक रसायनों के इस्तेमाल का अंदेशा जताया गया है, जो देश में हुआ इस तरह का पहला आतंकी हमला है। वहीं धमाके के बाद पंजाब के बॉर्डर जिले पठानकोट, कश्मीर के अवंतीपोरा और श्रीनगर एयरफोर्स स्टेशन में भी अलर्ट जारी कर सुरक्षा बढ़ाई जा चुकी है। कुछ सूत्रों का कहना है कि ड्रोन किस हवाई मार्ग से आया, जांच अधिकारी अब तक इसका पता नहीं लगा पाए हैं।

अब तक जांच अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है जिसमें एयरपोर्ट की चारदीवारी पर लगे कैमरे भी शामिल हैं। लेकिन सभी सीसीटीवी कैमरे सड़क किनारे लगे हैं। इस मामले में अधिकारियों ने जानकारी दी है कि शहर के बाहरी इलाके में जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र में विस्फोटक सामग्री गिराने वाले ड्रोन को या तो सीमा पार या रात के दौरान किसी अन्य गंतव्य के लिए उड़ा दिया गया।

ब्लू साड़ी में मोनालिसा ने दिखाया अपना जलवा, तस्वीरें देख दीवाने हुए फैंस

इंजीनियरिंग छोड़ मछली पालन करने लगा युवक, हर साल कमा रहा 16 लाख

शानमुखप्रिया के कारण ट्रोल हुए जावेद अख्तर, जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -