जल जीवन मिशन घोटाला: प्यासा रह गया राजस्थान! गहलोत सरकार के अधिकारी के लॉकर से निकला 6 करोड़ का सोना
जल जीवन मिशन घोटाला: प्यासा रह गया राजस्थान! गहलोत सरकार के अधिकारी के लॉकर से निकला 6 करोड़ का सोना
Share:

जयपुर: करोड़ों रुपये के जल जीवन मिशन घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा राजस्थान सरकार के दो अधिकारियों के आवासों से 2.5 करोड़ रुपये नकद और एक किलोग्राम सोना बरामद करने के कुछ हफ्ते बाद, केंद्रीय एजेंसी ने बैंक लॉकरों में तलाशी ली। ED के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को आरोपी अधिकारियों से 5.86 करोड़ रुपये मूल्य का 9.5 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। 

तलाशी दस्तावेजों के मुताबिक, ED ने जयपुर में पीएनबी शाखा (एमएल रोड) के एक लॉकर से 8 किलो सोना बरामद किया है।  लॉकर राजस्थान सरकार के एक वरिष्ठ सेवारत अधिकारी के नाम पर पंजीकृत है, जो कथित तौर पर वरिष्ठ नौकरशाहों और कुछ मंत्रियों का करीबी है। एक अन्य तलाशी अभियान में ED अधिकारियों ने राजस्थान सेवा के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के लॉकर से 1.5 किलो सोना बरामद किया. यह विशेष लॉकर जयपुर के शास्त्री नगर स्थित पीएनबी शाखा में था। ED के वरिष्ठ सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी घोटाले के सिलसिले में कुछ वरिष्ठ मंत्रियों और नौकरशाहों को तलब कर सकती है क्योंकि पैसे का तार उन तक पहुंच गया है। अधिकारी अब इन राजनेताओं और नौकरशाहों के विदेशी कनेक्शन की जांच कर रहे हैं।

ED द्वारा घोटाले की जांच का दायरा बढ़ाने के साथ, यह घोटाला राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अभियान के प्रमुख केंद्र बिंदुओं में से एक होने की संभावना है। इससे पहले दो कंपनियों, गणपति ट्यूबवेल कंपनी और श्री श्याम ट्यूबवेल कंपनी के बारे में रिपोर्ट सामने आई थी, जो दो संबंधित व्यापारियों के स्वामित्व में थी, जिन्होंने फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र पेश करके अनुबंध हासिल किया था। व्यवसायी कथित तौर पर राजस्थान राज्य मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों के "करीबी" हैं, जिनमें राज्य के पीएचईडी (भूजल) मंत्री महेश जोशी और कुछ वरिष्ठ नौकरशाह शामिल हैं, जिन्हें वरिष्ठ ईडी अधिकारी के रूप में जोड़ा गया है। 

विशेष संसद सत्र से पहले केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 17 सितंबर को होगी मीटिंग

'हम तमिलनाडु को पानी देने की स्थिति में नहीं..', कावेरी जल विवाद पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का बड़ा बयान

75 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त गैस कनेक्शन, उज्ज्वला योजना के तहत मोदी सरकार ने स्वीकृत किए 1650 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -