विशेष संसद सत्र से पहले केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 17 सितंबर को होगी मीटिंग
विशेष संसद सत्र से पहले केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 17 सितंबर को होगी मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार (13 सितंबर) को कहा कि संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले 17 सितंबर को सभी राजनीतिक दलों के फ्लोर नेताओं की एक बैठक निर्धारित की गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में मंत्री जोशी ने कहा, "इस महीने की 18 तारीख से संसद सत्र से पहले, 17 तारीख को शाम 4.30 बजे एक सर्वदलीय फ्लोर लीडर्स मीटिंग बुलाई गई है। उसी के लिए संबंधित नेताओं को ईमेल के माध्यम से निमंत्रण भेजा गया है।" 

बता दें कि, सरकार ने इस विशेष सत्र को बुलाने के पीछे के मकसद का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, कुछ भाजपा नेताओं के बीच अटकलें हैं कि इसका उपयोग जी20 शिखर सम्मेलन और सफल चंद्रयान -3 चंद्र लैंडिंग जैसी हालिया उपलब्धियों को उजागर करने के लिए किया जा सकता है। दूसरों का मानना है कि आगामी चुनावों पर संभावित प्रभाव वाली एक महत्वपूर्ण घोषणा जल्द ही हो सकती है। इस बीच, विपक्ष ने आगामी सत्र के कुछ पहलुओं को लेकर चिंता जताई है।  विशेष रूप से, सरकार ने पुष्टि की है कि इस सत्र के दौरान कोई प्रश्नकाल या शून्यकाल नहीं होगा और निजी सदस्य विधेयकों की अनुमति नहीं दी जाएगी। इन फैसलों की विपक्ष ने आलोचना की और सवाल उठाए।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने विशेष सत्र के एजेंडे का खुलासा करने में सरकार की विफलता का जिक्र करते हुए कहा, "आज 13 सितंबर है।" "संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र पांच दिनों में शुरू होता है, और कोई भी - एक आदमी को छोड़कर (और शायद दूसरे को भी - नहीं जानता कि एजेंडे में क्या है।" उन्होंने यह भी कहा कि हर पिछले विशेष सत्र का एजेंडा पहले से पता होता था और केवल मोदी सरकार ही संसदीय परंपराओं को ''विकृत'' करती है। टीएमसी के डेरेक ओ'ब्रायन ने भी एक्स को संबोधित किया, और कहा कि," स्पेशल पार्लियामेंट सेशन शुरू होने से पहले दो कार्य दिवस शेष हैं और अभी भी एजेंडे पर एक शब्द भी नहीं है।" उन्होंने कहा, "केवल दो लोग जानते हैं! और हम अभी भी खुद को संसदीय लोकतंत्र कहते हैं।"

'हम तमिलनाडु को पानी देने की स्थिति में नहीं..', कावेरी जल विवाद पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का बड़ा बयान

75 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त गैस कनेक्शन, उज्ज्वला योजना के तहत मोदी सरकार ने स्वीकृत किए 1650 करोड़

क्या आप I.N.D.I.A. गठबंधन का नेतृत्व करेंगी ? ममता बनर्जी से श्रीलंका के राष्ट्रपति ने किया सवाल, मिला ऐसा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -