एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होगा जैसलमेर रेलवे स्टेशन, 148 करोड़ की लागत से 2 साल में होगा तैयार
एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होगा जैसलमेर रेलवे स्टेशन, 148 करोड़ की लागत से 2 साल में होगा तैयार
Share:

जयपुर: रेलवे द्वारा सामरिक और पर्यटन की दृष्टि से अहम राजस्थान के जैसलमेर रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से युक्त किया जाएगा. 148 करोड़ रुपये के खर्च से रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तरह सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया जाएगा. इस कार्य को पूरा होने में करीब दो वर्ष का वक़्त लगेगा. रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि सामरिक और पर्यटन की दृष्टि से अहम जैसलमेर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास रेलवे के निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि, जैसलमेर रेलवे स्टेशन को तीन मंजिला बनाने के साथ ही हैरिटेज स्वरूप भी दिया जाएगा. एयरपोर्ट की तरह ही फूड कोर्ट, सुविधायुक्त प्रतीक्षालय, लिफ्ट, ऐस्कलेटर, AC और गैर-वातानुकूलित विश्राम कक्ष और साफ-सफाई के लिए आधुनिक मशीनें उपलब्ध रहेंगी. अधिकारी के अनुसार, जैसलमेर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण का काम पूरा करने की जिम्मेदारी बीकानेर की एक कंपनी को सौंपी गई है.

उन्होंने आगे बताया है कि काम सितंबर के आखिर तक शुरू होने का अनुमान है और इसे पूरा होने में करीब दो साल का वक़्त लगेगा. मंडल रेल प्रबंधक (DRM) गीतिका पांडेय ने जानकारी दी है कि सामरिक और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण जैसलमेर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास रेलवे के निर्माण विभाग की तरफ से करवाया जा रहा है और हवाई अड्डे की तरह ही रेलवे स्टेशन पर तमाम सुविधाएं मौजूद होंगी.

AAP विधायक अमानतुल्लाह का वो 'ख़ास' दोस्त फरार, जिसकी डायरी में छिपे हैं काली कमाई के राज़ !

बंगाल में TMC नेता की संदिग्ध मौत, घर में ही फंदे से लटकता मिला शव

मनी लॉन्ड्रिंग केस: सत्येंद्र जैन का मामला दूसरे जज को ट्रांसफर करने की मांग, ED ने दाखिल की याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -