भाजपा में लौट सकते है ये दिग्गज नेता
भाजपा में लौट सकते है ये दिग्गज नेता
Share:

कहते हैं कि सियात में कुछ भी स्थायी नहीं होता है. सबकुछ इस स्थिति पर निर्भर करता है. ऐसा ही कुछ अब राजस्थान भाजपा में होने की सुगबुगाहट हो रही है. बीते दिनों कांग्रेस में लगभग 32 दिन तक चले पॉलिटिकल ड्रामे के पश्चात जिस तरह सरकार और संगठन से बगावत करने वाले पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट और उनके गुट की वापसी हुई है, वैसा ही कुछ बीजेपी में भी होने जा रहा है. सूत्रों की मानें तो पूर्व में भारतीय जनता पार्टी से छिटके दिग्गजों की पार्टी में वापसी का रोडमैप तैयार किया जा रहा है. इसमें दो नाम बड़े अहम हैं. पहला घनश्याम तिवारी और दूसरा मानवेन्द्र सिंह जसोल.

चीन और पाकिस्तान के बांध निर्माण के लोग कर रहे प्रदर्शन

राजस्थान की सियात में अस्थिरता को देखते हुए भाजपा अपने विचार तथा फैमिली से कभी जुड़े रहे कद्दावर नेताओं की सुध लेने में जुटी गई है. वो नेता जो कि कभी संघ और भारतीय जनता पार्टी की अग्रिम पंक्ति में थे, किन्तु अपनी ही पार्टी में दूसरे बड़े नेताओं से मनमुटाव के चलते या तो पार्टी छोड़कर चले गये या फिर दूसरी पार्टी का दामन थाम लिया. वर्तमान में प्रदेश की राजनीति को देखते हुए बीजेपी का एक धड़ा चाहता है कि ऐसे दिग्गजों की घर वापसी होनी चाहिए. भारतीय जनता पार्टी के सूत्र बताते हैं कि घनश्याम तिवारी और मानवेन्द्र सिंह जसोल समेत ऐसे कई नेता हैं जो कि अभी पार्टी से दूर हैं, उनकी वापसी की बातों ने अब गति पकड़ ली है.

योगिराज में बढ़ता अपराध का ग्राफ, आप नेता संजय सिंह ने साधा निशाना

घनश्याम तिवारी राज्य में भाजपा को स्थापित करने वाले नेताओं में शामिल रहे हैं. लंबे वक्त तक एमएलए रहे तिवारी कई बार मंत्री भी रह चुके थे, किन्तु भाजपा की कद्दावर नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के साथ उनकी अनबन हो गई थी. वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत हासिल हुआ और राजे मुख्यमंत्री बनीं, किन्तु घनश्‍याम तिवारी को मंत्रिमंडल में स्थान नहीं दी गई. सत्ता और संगठन में निरंतर उपेक्षित रहे तिवारी ने मार्ग से लेकर सदन तक वसुंधरा राजे के विरूध्द मोर्चा खोले रखा.

दक्षिण कोरिया के सियोल में सरकार का बड़ा एलान, ऑफलाइन कक्षाओं पर लगाया जाए प्रतिबन्ध

जिन्दा है 'तानाशाह' या हो गई मौत ? आखिर 'किम जोंग' पर सच क्यों छिपा रहा नार्थ कोरिया

कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में आग लगने से 7 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -