गजल की दुनिया के बेताज बादशाह थे जगजीत सिंह, शादियों में देते थे परफॉर्मेंस
गजल की दुनिया के बेताज बादशाह थे जगजीत सिंह, शादियों में देते थे परफॉर्मेंस
Share:

गजल की दुनिया के बेताज बादशाह कहे जाने वाले जगजीत सिंह का निधन आज ही के दिन हुआ था। आज उनकी पुण्यतिथि है। वैसे आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी आवाज आज भी लाखों दिलों की धड़कन है। आज भी उनके लिए लोग पागल है और उनकी गजल सुनकर एक अलग ही दुनिया में खो जाते हैं। आप सभी को बता दें कि जगजीत का निधन 10 अक्टबूर 2011 को मुंबई के लीलावती अस्पताल में ब्रेन हैमरेज के कारण हो गया था।

वहीं अपनी मौत से पहले वो दो हफ्तों से भी ज्यादा समय तक कोमा में रहे थे। वैसे जगजीत के करियर के बारे में बात करें तो उन्हें बचपन से ही संगीत का शौक था। वह लालटेन की रोशनी में पढ़ाई करते थे लेकिन उन्होंने अपने संगीत से लाखों दिलों में जगह बनाई। आज भी लोग उनके गीतों और गजलों को बड़े ही प्रेम से सुनते हैं। कहा जाता है जब जगजीत मुंबई में नए-नए आए थे, तब उनके पास रहने और खाने के लिए पैसे नहीं थे। उस समय वह अपना घर चलाने के लिए शादियों में अपनी परफॉर्मेंस देने जाया करते थे। जगजीत सिंह की पत्नी का नाम चित्रा सिंह हैं जो भी बहुत मशहूर हैं।

वह भी अपनी गजलों के लिए काफी जानी जाती हैं। जगजीत के बारे में बात करें तो उनकी मशहूर गजलों में 'होठों से छू लो तुम मेरा गीत अमर कर दो, मुस्कुरा कर मिला करो हमसे, वो कागज की कश्ती, तेरा चेहरा है आईने जैसा, चिट्ठी ना कोई संदेश जाने वो कौनसा देश जहां तुम चले गए, शामिल हैं।

साड़ी में एक्शन करते नज़र आए अक्षय कुमार, देखें 'लक्ष्मी बॉम्ब' का धांसू ट्रेलर

बॉलीवुड में होने वाली मौतों पर पायल घोष ने कसा तंज, बोली- 'सबसे बड़ा रुपैया'

खुद के कारण मिर्जापुर 2 को बायकॉट होते देख अली फजल ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -