जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया
जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, एनडीए उम्मीदवार ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। राष्ट्रपति चुनाव के दिन उन्होंने उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन पत्र जमा किया।

भाजपा नेता जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को दूसरे सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए नामांकन की घोषणा की। धनखड़ ने अपना नामांकन जमा करते ही देश के लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए काम करने का संकल्प लिया। मैं हमेशा देश के लोकतांत्रिक सिद्धांतों को मजबूत करने के लिए काम करूंगा। मेरी जंगली कल्पनाओं में कभी कल्पना नहीं की गई थी कि मेरे विनम्र मूल से किसी को यह मौका दिया जाएगा।

धनखड़ ने भाजपा प्रमुख नड्डा,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी की उपस्थिति में अपनी उम्मीदवारी पेश की। जेपी नड्डा ने धनखड़ को 'किसान-पुत्र' (किसान का बेटा) बताया, जिसे 'जनता का राज्यपाल' कहा जाने लगा था.' नड्डा ने यूपीए के सहयोगियों सहित सभी दलों से राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करने की भी अपील की है.
पेशे से वकील धनखड़ ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1989 में की थी। जुलाई 2019 में, उन्हें पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया था, और तब से, ममता बनर्जी प्रशासन के साथ उनकी विवादास्पद बातचीत ने मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, ''श्री @jdhankhar1 जी के राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर बधाई। धनखड़ जी, जो एक मामूली किसान परिवार में पले-बढ़े थे, ने सामाजिक न्याय और आबादी की भलाई को आगे बढ़ाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया." मुझे विश्वास है कि व्यावहारिक मुद्दों और संवैधानिक ज्ञान की उनकी समझ देश के लिए बहुत मददगार होगी, "शाह ने कहा।

'गयी सारी तनख्वाह', GST बढ़ने पर भड़के अखिलेश यादव

महाराष्ट्र में फैसला आने तक लागू हो राष्ट्रपति शासन: संजय राउत

'राहत देने के समय हम आहत कर रहे हैं', अपनी सरकार पर भड़के वरुण गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -