जबलपुर पुलिस की वेबसाइट हुई हैक
जबलपुर पुलिस की वेबसाइट हुई हैक
Share:

जबलपुर: भारत में पाकिस्तानी हेकरो का समूह यहां पर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने पर तुला हुआ है इसी के तहत जबलपुर पुलिस की वेबसाइट पर शनिवार को पाकिस्तानी के हेकरो ने साइबर अटैक की घटना को अंजाम दिया. जिसमे पाकिस्तान के हैकर हंटर गुज्जर ने पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा. गौरतलब है कि इससे पहले भी पूर्वोतर रेलवे की वेबसाइट को हैक करने की घटना प्रकाश में आई थी. जिसमे हेकरो ने ग्रुप डी के चयनित अभ्यार्थियों के लिस्ट में ही फेरबदल कर दिया था. तथा इसका खुलसा तब हुआ जब अभ्यर्थियों से उनके नियुक्ति पत्र मांगे गए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को अचानक से ही जबलपुर पुलिस की वेबसाइट को हैक कर लिया गया. इसमें इन हैकरों ने कश्मीर की आजादी को ध्यान में रखने की बात का उल्लेख है. इस खबर के बाद पुलिस प्रशासन में जबरदस्त रूप से हड़कंप मच गया है. तथा जबलपुर पुलिस की वेबसाइट को हैक करने के मामले पर पुलिस प्रशासन का कहना है की यह किसी की शरारत हो सकती है. 

तथा इस गंभीर मसले पर जाँच प्रक्रिया चल रही है.  जबलपुर पुलिस की वेबसाइट हैक करने के मामले पर देवेंद्र सिंह राजपूत जो की जबलपुर के एएसपी है उन्होंने अपने बयान में दोहराया है की पुलिस की वेबसाइट को हैक कर इसमें हैकरों ने आपत्तिजनक मैसेज डाल दिया थे.  जिन्हे की तकनीकी विशेषज्ञों ने रीस्‍टोर कर हटा दिया है। मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -