अमरनाथ यात्रा: श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए ढाल बने ITBP के जवान, देखें वीडियो

Jul 09 2019 10:47 AM
अमरनाथ यात्रा: श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए ढाल बने ITBP के जवान, देखें वीडियो

श्रीनगर: इस महीने से आरंभ हुई अमरनाथ यात्रा वर्तमान में पूरे जोरों पर है. बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए प्रतिदिन हजारों की तादाद में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं. ऐसे में अमरनाथ यात्रा के दौरान दुर्गम रास्तों पर जो भी बढ़ाएं आती हैं उसके लिए सेना के जवान इनकी रक्षा के लिए आगे तैनात रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो मीडिया में आया है ITBP के जवानों का, जो अमरनाथ यात्रा में शामिल तीर्थयात्रियों के लिए ढाल बने हुए हैं और श्रद्धालुओं पर आने वाली प्रत्येक मुसीबत को वह अपने ऊपर लेते नज़र आ रहे हैं.

वीडियो बालटाल रूट के काली माता प्वाइंट के पास का बताया जा रहा है. इस पहाड़ी इलाके पर हमेशा ही किसी न किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है, किन्तु ITBP के जवान श्रद्धालुओं की रक्षा के लिए हमेशा ही तत्पर रहते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब पहाड़ी पर से पानी और पत्थर गिरने लगते हैं तो ITBP के जवान इन समस्याओं और श्रद्धालुओं के मध्य ढाल बनकर खड़े हो जाते हैं, ताकि किसी भी श्रद्धालु को कोई नुकसान न हो.

आपको बता दें कि बीते आठ दिनों में अभी तक 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की है, मंगलवार को ही 5,694 लोगों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू बेस कैंप से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ. बता दें अमरनाथ यात्रा आरंभ होने के बाद से अब तक 1,11,699 तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं. 45 दिनों की यह यात्रा 15 अगस्त को सावन की पूर्णिमा के साथ संपन्न होगी.

 

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे