इटली में कोरोना से मरने वालों को दी गई श्रद्धांजलि
इटली में कोरोना से मरने वालों को दी गई श्रद्धांजलि
Share:

रोम: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज हर किसी के गले का फंदा बन चुका है. हर कोई इस वायरस के संक्रमित है, हर दिन मरने वालों की संख्या भी बढ़ती ही जा रही है. आज इस वायरस ने लोगों के दिल और दिमाग में हड़कंप मचा दिया है. हर तरफ केवल तवाही का नज़ारा देखने को मिल रहा है, वहीं पूरी दुनिया में मौत का आकड़ा अब तक 40 हजार के पार पहुंच चुका है. लेकिन अब भी यह कहना मुश्किल है कि इस वायरस के वार से कब तक निजात मिल सकता है. वहीं कोरोना महामारी में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मंगलवार को पूरे इटली में एक मिनट का मौन रखा गया. इस दौरान राष्ट्रीय झंडा भी आधा झुका रहा. इटली में अभी तक इस बीमारी से 11,591 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. 6 करोड़ की आबादी वाले इस यूरोपीय देश में द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद एक महीने में किसी आपदा के चलते इतने लोगों की जान गई है.

सिटी हॉल के बाहर आयोजित समारोह में दो मिनट का मौन रखने के बाद रोम के मेयर वर्जीनिया रैगी ने कहा, इस वायरस ने पूरे देश को चोट पहुंचाई है. हम सभी को मिलकर इससे निपटना होगा. इटली के दुख में शरीक होते हुए वेटिकन ने भी अपने झंडे को आधा झुकाया. इटली की सरकार ने महामारी रोकने के लिए तीन सप्ताह पहले अप्रत्याशित लॉकडाउन का एलान किया था. यह अवधि चार अप्रैल को खत्म हो रही थी, लेकिन सोमवार को ही सरकार ने लॉकडाउन को अप्रैल मध्य तक बढ़ाने का एलान कर दिया.

जर्मनी से मांगी मदद: जर्मनी के एक अखबार में विज्ञापन देकर इटली के विभिन्न शहरों के मेयर और क्षेत्रीय गवर्नरों ने जर्मनी से मदद की अपील की है. इसमें 1953 के युद्ध के बाद जर्मनी की मदद करने का हवाला देते हुए कहा गया है, प्यारे जर्मन मित्रों, यादें हमेशा हमें सही निर्णय लेने में मदद करती हैं. इस पर इटली के दक्षिणपंथी और वामपंथी पार्टियों के मेयर के हस्ताक्षर हैं. दरअसल, फ्रांस, स्पेन, इटली सहित यूरोपीय यूनियन (ईयू) के नौ देश ईयू से कोरोना बांड जारी करने की अपील कर चुके हैं, लेकिन जर्मनी, नीदरलैंड्स, फिनलैंड और आस्टि्रया इसका विरोध कर रहे हैं.

कोरोना के कहर में बेहाल ईरान, मौत का आंकड़ा 2,898 पहुंचा

कोरोना : अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा चीन, धड़ल्ले से बेच रहा ये घातक जीव

कोरोना: स्पेन में बाद से बदतर होते जा रहे हालात, करीब 13 हज़ार स्वास्थकर्मी भी हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -