कोरोना के कहर में बेहाल ईरान, मौत का आंकड़ा 2,898 पहुंचा
कोरोना के कहर में बेहाल ईरान, मौत का आंकड़ा 2,898 पहुंचा
Share:

चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप नियंत्रण में आ गया है. वही, ईरान इस वक्त कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है यहां मरने वालों का आंकड़ा 2,898 पहुंच गया है. यहां पिछले 24 घंटों में 141 मौतें दर्ज की गई हैं. ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानुश जहांपुर ने एक राज्य टीवी से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भा बताया कि यहां संक्रमितों की संख्या 44,606 हो गई है.

कोरोना संक्रमण से ठीक हुए प्रिंस चार्ल्स, 7 दिन बाद आइसोलेशन से आए बाहर

इस मामले को लेकर जहांपुर ने कहा कि पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 3,111 नए मामले दर्ज किए गए हैं दुर्भागय से इनमें से संक्रमित 3,703 लोग काफी गंभीर स्थिति में हैं. इससे पहले सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक ईरान में 2,901 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 38,309 हो गई थी. अब मंगलवार को यहां और नए मामलों के पुष्टि के बाद यह आंकड़ा 44, हजार से भी ऊपर पहुंच गया है. वहीं ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किन्यौश जहांपौर ने कहा था कि ईरान एक स्टेम-सेल थेरेपी विकसित करने जा रहा है जिसमें मेसेनकाइमल स्ट्रोमल सेल का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके द्वारा कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा.

चीन के लिए बहुत बुरी खबर, वर्ल्ड बैंक ने अपनी रिपोर्ट में जताया ये अनुमान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका अतिरिक्त 60 दिनों के लिए ईरान पर परमाणु प्रतिबंधों को और आगे बढ़ा रहा है. अमेरिकी विदेशी मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ऑर्टेगस ने बताया है कि ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी. मोर्गन ने आगे कहा कि यूएस ईरान पर और 60 दिनों के लिए 4 परमाणु प्रतिबंधों को नवीनीकृत कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यूएस द्वारा ईरान के परमाणु कार्यक्रम के विकास की बारीकी से निगरानी की जाएगी और इन प्रतिबंधों को किसी भी समय समायोजित कर सकते हैं.

कोरोना: स्पेन में बाद से बदतर होते जा रहे हालात, करीब 13 हज़ार स्वास्थकर्मी भी हुए संक्रमित

कोरोना के प्रकोप में इस पेय पदार्थ की कमी भुगत रहे मरीज

पाक, फिर मलेशिया और अब भारत, 'तब्लीगी जमात' ने पूरे एशिया में फैला दिया 'कोरोना' !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -