अगले 3 दिनों तक इन शहरों में होगी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल
अगले 3 दिनों तक इन शहरों में होगी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

भोपाल: मौसम में तेजी से परिवर्तन हो रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि ठंड-गर्म हवाओं के बीच आज से मध्यप्रदेश में 7 मार्च तक मौसम इसी प्रकार परिवर्तित होता रहेगा। कई जगह बादल छाए रहेंगे तो कुछ जगह बारिश भी होगी। राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर, रीवा एवं शहडोल संभाग के भीगने के आसार है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, बारिश एवं बादल छाए रहने के बाद भी दिन-रात के तापमान में अधिक अंतर नहीं आएगा। साथ ही 7 मार्च के पश्चात् गर्मी का प्रभाव और तेज हो जाएगा।

आज मतलब शनिवार 4 मार्च की शाम से मौसम बदलने का अनुमान है। भोपाल में भी बादल छाने का अनुमान है, जबकि बैरसिया क्षेत्र में हल्की वर्षा हो सकती है। अगले दिन मतलब रविवार 5 मार्च को बादल छाए रहेंगे, यह क्रम निरंतर चलता रहेगा तथा सोमवार को भी भोपाल में हल्की वर्षा के आसार हैं। हालांकि, दिन और रात के तापमान में अधिक गिरावट होने की संभावना नहीं है। दिन में 34-36 डिग्री सेल्सियस एवं रात में तापमान 18-20 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। साथ में दक्षिण-पश्चिम हवाएं मध्यप्रदेश में पहुंच रही है। इससे अरब सागर से गर्म एवं नम हवाएं आ रही है। गौरतलब है कि प्रदेश के दक्षिणी भाग में वर्षा का दौर आरम्भ होगा। 4 एवं 5 मार्च को भोपाल, इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग में हल्की वर्षा  होगी। वहीं, 6 और 7 मार्च को सागर, रीवा, शहडोल और जबलपुर में हल्की वर्षा होगी।

बेटी आराध्या संग बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने पहुंची ऐश्वर्या राय, जानिए सच्चाई

दूसरे मजहब की लड़की से शादी करना हिन्दू युवक को पड़ा भारी, मंदिर के सामने कर डाली हत्या

दुल्हन को मेकअप करवाना पड़ा भारी, ICU में हुई भर्ती, शादी पोस्टपोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -