छत्तीसगढ़: मुसीबत में फंसे कोयला और इस्पात कारोबारी, 20 ठिकानों पर छापामारी
छत्तीसगढ़: मुसीबत में फंसे कोयला और इस्पात कारोबारी, 20 ठिकानों पर छापामारी
Share:

रायपुर: आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करते हुए आज कोयला और इस्पात कारोबारियों के घर पर छापामारी की है। जी दरअसल आईटी विभाग की टीम ने छापामारी की यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा रायगढ़ में भी की है। बताया जा रहा है दोनों ही शहरों में कोयला और इस्पात व्यपारियों के यहां रेड मारी है। जी हाँ और छत्तीसगढ़ में पिछले महीने ही ईडी ने बड़े कोल घोटाले को उजागर किया था। वहीं उस समय ईडी ने 3 आईएएस अधिकारियों के घर पर छापामारी की थी।

'मैं मोदी विरोधी नहीं हूँ...', शशि थरूर का आया बड़ा बयान

इसी के साथ कोल घोटाले में आईएएस समीर बिश्नोई और 2 व्यापारी जेल में हैं। जी दरअसल बीती बुधवार को आईटी ने सुबह रायगढ़ आईआर इस्पात मालिक संजय अग्रवाल के ठिकानों समेत कोयला काराबारी राकेश शर्मा, गजानंद और जय अम्बे ट्रांसपोर्टर के मालिक जोगेन्दर के भाई के रायपुर स्थित गोल्डन स्काई स्थित घर छापामारी की। जी दरअसल छत्तीसगढ़ में बीते 2 महीनों से लगातार कोयला और इस व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों तथा अफसरों पर ईडी व आईटी की लगातार रेड की कार्रवाई चल रही है।

वहीं छत्तीसगढ़ में आज आईटी विभाग की टीमों ने कई कारोबारियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश दी है। जी दरअसल छत्तीसगढ़ में पिछले 2 महीनों से चल रही ईडी और आईटी के रेड में ईडी ने राज्य के आईएएस अधिकारियों, नेताओं और व्यापारियों द्वारा किए जा रहे 600 करोड़ रुपये के कोयला घोटाले को उजागर किया है। इसी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने ईडी को पूर्व सीएम रमन सिंह के समय हुए 36000 करोड़ के चावल घोटाले और चिटफंड कंपनी घोटाले की भी जांच करने की मांग की है। आपको बता दें कि बघेल ने अपने पत्र में यह आरोप लगाया है कि रमन सिंह के कहने पर उस वक्त एसीबी के अधिकारियों ने भ्रष्टाचार में लिप्त अफसरों को बचाया था।

अभिभाषक संघ का वार्षिक चुनाव आज, मतदाताओं को दिए जाएंगे दो मतपत्र

वहीं कांग्रेस इस घोटाले में रमन सिंह के सीधे इन्वॉल्व होने के आरोप कई बार लगा चुकी है। इसी के साथ सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ रुपये के चिटफंड घोटाले को भी राजनीतिक संरक्षण के चलते बचाने का आरोप लगाया है। जी दरअसल बघेल ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री के उस बयान का भी हवाला दिया है जिसमें उन्होंने ने कहा था कि भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई राजनीतिक दल देखकर न हो।

उमा भारती को नहीं मिला पार्टी का समर्थन, आज से अज्ञातवास पर जाने की दी जानकारी

'कांग्रेस को अब मेरी जरूरत नहीं...', आखिर क्यों दुखी हुए शशि थरूर?

जन्मदिन का जश्न मनाकर लौट रहे थे 4 दोस्त, डिवाइडर से टकराई कार और हो गई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -