गर्मी के मौसम में हो रही बारिश, एक बार फिर भीगेगा प्रदेश
गर्मी के मौसम में हो रही बारिश, एक बार फिर भीगेगा प्रदेश
Share:

भोपाल (ब्यूरो रिपोर्ट)। अक्सर अप्रैल माह के शुरू होते ही गर्मी का आगाज़ भी हो जाता है और माह के अंत तक गर्म हवाओ का दौर भी शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार मौसम का कुछ अलग अंदाज़ देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई शहरों में आंधी तूफ़ान के साथ बेमौसम बारिश हो रही है तो कही बूंदा बांदी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बार मौसम का नया सिस्टम बना हुआ है, जहाँ से ट्रफ लाइन गुजर रही है वही पर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है, इसके चलते मौसम का हाल बदला हुआ नज़र आ रहा है।

मौसम विभाग ने प्रदेशभर में शुक्रवार के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि तकरीबन 18 जिलों में ओला वृष्टि, आकाशीय बिजली सहित तेज बारिश हो सकती है। वहीं सुबह राजधानी में तेज बारिश देखने को मिली तो इंदौर और इंदौर के आस-पास के इलाको में हलकी बारिश होने की संभावनाए जताई जा रही है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में तकरीबन 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से आंधी चलने के साथ बारिश भी हो सकती है। 

मौसम विभाग की माने तो भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा, इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, सागर, रीवा और जबलपुर में ओला वृष्टि के साथ बारिश होने के आसार है, वहीं भोपाल, दतिया, राजगढ़, ग्वालियर, शिवपुरी, सीहोर, छिंदवाड़ा, उमरिया, नीमच, शहडोल, रतलाम, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, आगर, सिवनी और मंदसौर में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से आंधी के साथ बारीश हो सकती है।

फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रैन, हुआ ये हाल

करंट लगने से 10 फ़ीट की ऊचाई से गिरने पर ठेकेदार की हुई मौत

'मैं किसी लायक नहीं...' लिखकर फंदे से झूल गई 9वीं की छात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -