'फैक्ट चेकर और नफरत फैलाने वालों में अंतर समझना जरूरी..', ज़ुबैर पर बोले अनुराग ठाकुर
'फैक्ट चेकर और नफरत फैलाने वालों में अंतर समझना जरूरी..', ज़ुबैर पर बोले अनुराग ठाकुर
Share:

नई दिल्ली: फैक्ट चेकर और उसके नाम पर समाज में वैमनस्यता फैलाने वाले लोगों के बीच अंतर समझना आवश्यक है। यह बात केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को संसद में कही। दरअसल, RJD के सांसद मनोज कुमार झा के एक सवाल का जवाब देते हुए ठाकुर ने कहा कि, 'यह समझना आवश्यक है कि फैक्टचेकर कौन है और कौन समाज में वैमनस्यता फैलाने की कोशिश करता है।'

ठाकुर ने आगे कहा कि, अगर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज होती है, तो फिर कानून अपने हिसाब से काम करेगा।' दरअसल, मनोज झा ने मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर बात करते हुए पूछा था कि समाज में नफरत फैलाने वाले लोगों से निपटने के लिए क्या प्रक्रिया है। विवादित वेबसाइट AltNews के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सर्वोच्च न्यायालय से बुधवार को ही जमानत दी गई थी। उन्हें यूपी में दर्ज 6 FIR में शीर्ष अदालत ने राहत देते हुए अंतरिम जमानत दे दी थी। इसके बाद ज़ुबैर कल शाम को जेल से बाहर आ गए थे।

मनोज झा ने कहा था कि, 'मैं कहना चाहूंगा कि जिन लोगों के भाषणों के कारण समाज में वैमनस्यता फैलती है, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। मगर, फैक्ट चेकर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाती है, जैसा हमने बीते दिनों देखा है।' इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि समाचार पत्रों के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज होने पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा फैसला लिया जाता है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ऐंड आईटी मिनिस्ट्री द्वारा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित कॉन्टेंट पर कार्रवाई की जाती है। ठाकुर ने आगे कहा कि समाज में फैक्ट चेक के नाम पर वैमनस्यता फैलाने वाले लोगों पर कानून के तहत कारवाई हुई है। इसमें मंत्रालय की कोई भूमिका नहीं है। 

फ्री की रेवड़ी बांटने से पैदा होंगे श्रीलंका जैसे हालात ? केजरीवाल ने दिया जवाब

'जब भी भाजपा को लगता है कि जनता उससे नाराज़ है, तो वह गांधी परिवार को परेशान करती है'

हारने के बाद भी BJP के इस प्रत्याशी ने मनाया जमकर जश्न, गाजे-बाजे के साथ निकाला जुलूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -