'पार-पार का नारा देना आसान, लेकिन सच्चाई इसके उलट..', भाजपा के 400 सीटों के लक्ष्य पर कांग्रेस का तंज

'पार-पार का नारा देना आसान, लेकिन सच्चाई इसके उलट..', भाजपा के 400 सीटों के लक्ष्य पर कांग्रेस का तंज
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नारे '400 पार' का मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के लिए नतीजे पिछले चुनावों में उनके लक्ष्य से बिल्कुल विपरीत हो गए हैं। मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस नेता ने भाजपा पर कटाक्ष किया, जिसका लक्ष्य लोकसभा चुनाव में एनडीए द्वारा 400 से अधिक सीटें (कुल 543 में से) जीतना है, यह उपलब्धि भारत के इतिहास में केवल एक बार - राजीव के नेतृत्व में कांग्रेस द्वारा हासिल की गई है। 1984 में राजीव गांधी ने कहा था कि लक्ष्य निर्धारित करना और नारा देना आसान है।

जयराम रमेश ने आगे कहा कि, "2017 के गुजरात चुनाव में, बीजेपी का नारा था '150 पार', सीटें मिलीं 99। 2018 के छत्तीसगढ़ चुनाव में, नारा था '50 पार', और सीटें आईं 15, .2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में, नारा था '65 पार' लेकिन बीजेपी को मिली 25 सीटें। 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में नारा था '45 पार', लेकिन हासिल की 8 सीटें। 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में नारा था '118 पार' और हासिल की सीट 4। जयराम रमेश ने कहा, 'पार, पार' का नारा देना आसान है, हालांकि हकीकत इसके ठीक उलट है।

विशेष रूप से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने एनडीए के लिए 400 से अधिक सीटें और अपने दम पर 370 सीटें हासिल करने का लक्ष्य रखा है। 2019 में, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ने अपने लिए 300 से अधिक सीटों का लक्ष्य रखा - "अब की बार, 300 पार"। पांच साल बाद, इसने लक्ष्य को बढ़ा दिया है और "अब की बार 400 पार" का नारा दिया है। 2019 के आम चुनाव में पार्टी ने अपने दम पर 303 लोकसभा सीटों पर कब्जा किया और अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 353 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

आगामी आम चुनावों के लिए कांग्रेस की योजना के बारे में बोलते हुए, जयराम रमेश ने कहा कि, "हमने घर-घर गारंटी कार्यक्रम शुरू किया है। हम घरों में 8 करोड़ गारंटी कार्ड वितरित कर रहे हैं। राहुल गांधी प्रचार कर रहे हैं और प्रियंका गांधी भी प्रचार कर रही हैं। मुख्य रूप से, हमारे पास तीन सुपर-स्टार प्रचारक हैं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा जो विभिन्न राज्यों में प्रचार कर रहे हैं।'' 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे। आम चुनाव में लगभग 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

शराब घोटाला: 23 अप्रैल तक जेल में ही रहेंगी BRS नेता कविता, कोर्ट ने बढ़ाई हिरासत

समोसे में कंडोम, पत्थर, तंबाकू भरकर रहीम खान ने कर्मचारियों को खिलाया, हुआ गिरफ्तार

पड़ोसी देशों के प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारत नागरिकता नहीं देगा, तो कौन देगा? CAA के विरोधियों से पीएम मोदी का सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -