आज ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने की नियत से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

Feb 27 2019 06:09 AM
आज ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने की नियत से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

विशाखापत्तनम : पहले टी20 में खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण भारत को तीन विकेट ही हार का सामना करना पड़ा था और टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 126 रन ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने हालांकि टीम को अंतिम ओवर तक मैच में बनाए रखा लेकिन यह नाकाफी था। 

इस छोटी सी पारी की बदौलत रैना ने रचा एक बड़ा रिकॉर्ड

यह बोले थे कप्तान कोहली 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि मई-जुलाई में होने वाले विश्व कप के लिए उनकी टीम लगभग तय है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 और पांच वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मौका मिलने की संभावना से उन्होंने इनकार नहीं किया है। कप्तान कोहली लोकेश राहुल और ऋषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका दे सकते हैं।  

रोमांचक मुकाबले में रादु एल्बॉट ने जीता डेलरे बीच ओपन खिताब

ऐसा रहा था पहला मुकाबला 

जानकारी के लिए बता दें पहले मुकाबले में ब्रेक से वापसी करते हुए बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की, लेकिन उमेश यादव ने काफी रन लुटाए और अंतिम ओवर में 14 रन का बचाव करने में नाकाम रहे। भारत उमेश की जगह सिद्धार्थ कौल को मौका दे सकता है या फिर बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे मुकाबलों में मैदान पर नजर आएगा यह विस्फोटक वेस्टइंडीज खिलाड़ी

इस तरह होंगी दोनों टीमें  

ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शार्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कोल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकोंब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और एडम जंपा। 

भारतीय टीम  : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और मयंक मार्कंडेय। 

चाबहार में खेल जा रहे मकरान कप में भारत ने पक्के किये इतने पदक

हरमनप्रीत की गैरमौजूदगी में मंधाना के हाथो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में यूपी ने दी पुडुचेरी को करारी शिकस्त