फोगाट परिवार की एक बेटी ने कर डाली ऐसी घोषणा

Feb 26 2019 05:04 PM
फोगाट परिवार की एक बेटी ने कर डाली ऐसी घोषणा

चंडीगढ़ : कुश्ती के क्षेत्र में जाना पहचाना नाम फोगाट सिसटर्स में तीसरे नंबर की रेसलर ऋतु फोगाट ने रेसलिंग से संन्यास की घोषणा कर सनसनी फैला दी है। उन्होंने रेसलिंग के बजाय मिक्स्ड मार्शल आर्ट में हिस्सा लेने का फैसला किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने सिंगापुर की इवॉल्फ फाइट टीम को ज्वॉइन कर लिया है। 

इस छोटी सी पारी की बदौलत रैना ने रचा एक बड़ा रिकॉर्ड

इस कारण लिया यह बड़ा फैसला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऋतु का कहना है कि मैं अपने इस फैसले से काफी उत्साहित हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'मैंने रेसलिंग छोड़ने का फैसला इसलिए किया ताकि मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट में देश की पहली वर्ल्ड चैंपियन बन सकूं।' उनके इस फैसले पर इंडियन रेसलिंग फेडरेशन के एक अधिकारी ने कहा,'उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि ऋतु ने इतनी शानदार संभावनाओं वाले करियर को छोड़कर यह फैसला लिया है और अब उनके लिए रेसलिंग में वापस आने के रास्ते बंद हो चुके हैं।

आज से 16 साल पहले नेहरा ने अंग्रेजों से वसूला था 'लगान'

कई मैडल जीत चुकी है 

जानकारी के लिए बता दें ऋतु फोगाट ने साल 2016 कॉमनवेल्थ गेम्स में 48 किलोग्राम की कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था। साल 2016 में ही ऋतु ने नेशनल चैम्पियनशिप जीती थी। ऋतु ने साल 2017 में पोलैंड में आयोजित वर्ल्ड अंडर 19 सीनियर चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता। ऋतु साल 2016 में प्रो रेसलिंग लीग की नीलामी में सबसे महंगी पहलवान रही थीं। उन्होंने हाईस्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे मुकाबलों में मैदान पर नजर आएगा यह विस्फोटक वेस्टइंडीज खिलाड़ी

रोमांचक मुकाबले में रादु एल्बॉट ने जीता डेलरे बीच ओपन खिताब

चाबहार में खेल जा रहे मकरान कप में भारत ने पक्के किये इतने पदक