ग़ज़ा पट्टी और लेबनान पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन हमास के कई ठिकाने तबाह
ग़ज़ा पट्टी और लेबनान पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन हमास के कई ठिकाने तबाह
Share:

तेल अवीव: यहूदी देश इजरायल ने लेबनान और गाजा पट्टी पर गुरुवार (6 अप्रैल) को एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन हमास के कई ठिकानों को नष्ट कर दिया। इजरायल ने यह कार्रवाई पिछले दिनों अपने इलाके में गाजा से 25 और लेबनान से 34 रॉकेट दागे जाने के बाद पलटवार के रूप में की है। इससे पहले इजरायली रक्षा बलों ने अपने इलाकों में हुए हमले को वर्ष 2006 के बाद का सबसे बड़ा रॉकेट हमला करार दिया था। हालाँकि, अब एयर स्ट्राइक के बाद इजरायल और फिलिस्तीन फिर आमने-सामने आ गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अल-अक्सा मस्जिद पर हाल ही इजरायली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद गाजा पट्टी पर कब्जा जमाए आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे। इजरायल पर लेबनान की तरफ से भी रॉकेट से हमला किया गया था। इजरायल के रक्षा बलों ने कहा था कि हमास के रॉकेट हमले में अधिकतर को विफल कर दिया गया था। वहीं, रॉकेट हमलों में इजरायल के केवल दो लोग मामूली रूप से घायल हुए थे।

गाजा पट्टी और लेबनान की तरफ से आतंकी संगठन हमास के रॉकेट हमले के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सुरक्षा कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग में दो टूक कहा था कि दुश्मनों को इजरायल मुंहतोड़ जवाब देगा। दुश्मनों को इस हमले की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इसके बाद इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में एयरस्ट्राइक कर हमास के कई मोर्चे को नष्ट कर दिया। पहले निशाने के सम्बन्ध में खुलासा नहीं किया गया था। इजरायल ने बाद में बताया कि फाइटर जेट्स ने सुरंगों और हमास के आर्म्स फैक्ट्री सहित कुछ ठिकानों पर हवाई हमले को अंजाम दिया था।

पाकिस्तान में चला आतंक विरोधी अभियान, 8 आतंकी मार गए, 1 सैनिक की भी मौत

कनाडा में हिन्दू मंदिर पर फिर हुआ हमला, दीवारों पर लिखे भारत विरोधी नारे, Video

पिता ने मोबाइल फोन छीना, तो 17वें फ्लोर से कूदा लड़का ! वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -