इज़राइलियों ने वार्षिक संयुक्त स्मारक समारोह मनाया
इज़राइलियों ने वार्षिक संयुक्त स्मारक समारोह मनाया
Share:

यरूशलेम: सायरन की आवाज ने मंगलवार शाम को इजरायल को रोक दिया, मृत सैनिकों और आतंकवादी पीड़ितों के लिए वार्षिक स्मृति दिवस को चिह्नित किया। रिपोर्टों के अनुसार, आधिकारिक स्मृति दिवस सैन्य कर्तव्य और लड़ाई में मारे गए सैनिकों के साथ-साथ हमलों के नागरिक पीड़ितों को सम्मानित करता है।

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने दिन में एक स्मारक सेवा में बोलते हुए, इजरायली समाज में बढ़ते राजनीतिक ध्रुवीकरण और आंतरिक फ्रैक्चर के चेहरे में एकजुटता का आग्रह किया।

"युवा पुरुष, शायद 19 या 20 के रूप में युवा, जो वापस नहीं आएंगे। मैं उनके लिए बात नहीं कर सकता, लेकिन मुझे लगता है कि यह वही है जो वे हमारे लिए करना चाहते हैं: एक साथ रहना जारी रखें। हमारे लोगों को विभाजित करने के लिए आंतरिक संघर्षों की अनुमति देना एक अच्छा विचार नहीं है "उन्होंने कहा

सायरन के बाद, राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग, सेना प्रमुख अवीव कोचवी, वरिष्ठ सैन्य और पुलिस अधिकारी और शोक संतप्त रिश्तेदार प्रमुख स्मरणोत्सव के लिए यरूशलेम में पश्चिमी दीवार पर एकत्र हुए।  अगले 24 घंटों में, मंगलवार देर से बुधवार शाम तक, देश भर में कई अन्य कार्यक्रम और स्मारक आयोजित किए जाएंगे।

1860 के बाद से, 24,068 सैनिकों, पुलिस अधिकारियों, पुलिस वार्डन, शिन बेट सुरक्षा सेवा के सदस्यों और मोसाद जासूसों की ड्यूटी के दौरान मृत्यु हो गई है, मंगलवार को विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार। इसके अलावा, हमलों ने 4,216 लोगों की जान ले ली है।

पुतिन आधिकारिक तौर पर 9 मई को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं

कनाडा ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए निधि ज़ारी की

ज़ेलेंस्की पैसे के लिए पश्चिम से भीख मांगते रहेंगे: रूस के पूर्व राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -