कनाडा ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए निधि ज़ारी की

ओटावा -कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने स्टेलंटिस के प्रोजेक्ट फंडिंग में एक नए संघीय निवेश की घोषणा की, जो असेंबली प्लांटों का आधुनिकीकरण करेगा और इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादन (EV) को बढ़ाएगा।

ट्रूडो के कार्यालय के एक बयान के अनुसार, सरकार इस पहल पर 529 मिलियन कनाडाई डॉलर (423 मिलियन अमरीकी डालर) तक का निवेश कर रही है। ओंटारियो प्रांत भी 513 मिलियन सी डॉलर के निवेश के साथ इस परियोजना का समर्थन कर रहा है।

ट्रूडो ने कहा "भविष्य की पीढ़ियों के लिए, हम एक विश्व स्तरीय कनाडाई कार क्षेत्र, एक रचनात्मक अर्थव्यवस्था और सभी कनाडाई लोगों के लिए एक स्वच्छ, मजबूत भविष्य विकसित कर रहे हैं। यह एक स्वस्थ अर्थव्यवस्था और पर्यावरण जैसा दिखता है।" 

कनाडा के सबसे बड़े प्रांत के प्रमुख डौग फोर्ड ने कहा, "ओंटारियो के पास उत्तरी अमेरिका के कार निर्माण बिजलीघर के रूप में अपनी जगह को फिर से हासिल करने की जरूरत है।" स्टेलंटिस की मल्टीबिलियन-डॉलर की परियोजना विंडसर और ब्रैम्पटन, ओंटारियो में सुविधाओं का समर्थन करेगी, दोनों स्थानों पर लचीले वाहन प्लेटफार्मों को पेश करके और ईवी उत्पादन को बढ़ाएगी।

स्टेलंटिस के निवेश से विंडसर में ऑटोमोटिव रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर (एआरडीसी) को उत्तरी अमेरिका के लिए एक अत्याधुनिक बैटरी पैक परीक्षण सुविधा बनाने में मदद मिलेगी, जो इलेक्ट्रिक वाहन नवाचार में कनाडा की स्थिति को मजबूत करेगी।

ज़ेलेंस्की पैसे के लिए पश्चिम से भीख मांगते रहेंगे: रूस के पूर्व राष्ट्रपति

प्योंगयांग में दक्षिण कोरियाई और चीन के परमाणु दूतों की बैठक

इसराइल ने लावरोव की हिटलर टिप्पणी पर रूस से माफी की मांग की

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -