इस्राइली पीएम की पत्नी पर तय हुए भ्रष्टाचार के आरोप
इस्राइली पीएम की पत्नी पर तय हुए भ्रष्टाचार के आरोप
Share:

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा को फर्जीवाड़ा और विश्वासघात के मामलों में आज एक लम्बी जांच के बाद आरोपी करार दिया गया. न्याय मंत्रालय के मुताबिक उन्हें घरेलु खर्चे में फर्जीवाडे का दोषी पाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यरूशलम जिला अभियोजक ने कुछ समय पहले प्रधानमंत्री की पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत में सारा के ऊपर आरोप लगते हुए कहा गया था कि 'नेतन्याहू की पत्नी और एक सहयोगी ने इस बात की गलत जानकारी कि प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास में कोई रसोइया नहीं है और उन्होंने सरकारी खर्च पर बाहर से केटरर (खान - पान सेवा प्रदाता) मंगाने का आदेश दिया.'

न्याय मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि इस फर्जीवाडे की वजह से डिपार्टमेंट को 97,000 डॉलर से अधिक की चपत लगी है. हालांकि सारा ने किसी भी तरह के गलत काम से खुद को पाक साफ बताया है. बता दें कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर भी भ्रष्टाचार के संदेह के मामले में जांच चल रही है.

भ्रस्टाचार के एक मामले में नेतन्याहू और उनके परिवार के सदस्यों पर वित्तीय या निजी फायदों के एवज में लग्जरी सिगार, शैंपेन और जेवरात लेने का अंदेशा जताया गया है. वहीं इस प्रकार के एक अन्य मामले में जांचकर्ताओं का मानना है कि प्रधानमंत्री एक शीर्ष इस्राइली अखबार से अधिक कवरेज की मांग करते हुए, उनके साथ समझौता करने की कोशिश में जुटे हुए है.

 

लंदन: खुद को मानव बम बता पटरियों पर कूदा शख्स

छिपकली का अंडा एक रात में आपको बना सकता है लखपति

आखिर क्यों पीरियड्स में लडकियां नहीं जा सकती मंदिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -