यरुशलम तनाव के बीच इजरायल ने गाजा क्षेत्र पर राकेट से हमला किया
यरुशलम तनाव के बीच इजरायल ने गाजा क्षेत्र पर राकेट से हमला किया
Share:

जेरूसलम: इजरायल के एक सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच बढ़ते तनाव के बीच इजरायल की हवाई रक्षा प्रणाली ने सोमवार को गाजा से लॉन्च किए गए एक रॉकेट को रोक दिया।

एक सैन्य प्रवक्ता ने कहा, "गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में एक रॉकेट दागा गया था, और इसे आयरन डोम एयर डिफेंस सिस्टम द्वारा रोक दिया गया था।" गाजा पट्टी के पास इजरायली समुदायों में, रॉकेट ने अलार्म बजा दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा से सात महीने में पहली बार रॉकेट दागा गया।

रॉकेट लॉन्च अशांति के हालिया उछाल के दौरान हुआ, जिसमें इजरायली पुलिस ने मुस्लिम पवित्र महीने रमजान के दौरान पूर्वी यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर पर हमला किया। इजरायली छापेमारी के दौरान, कम से कम 200 फिलिस्तीनी घायल हो गए।

इस बीच, हाल के सप्ताहों में शूटिंग, छुरा घोंपने और कार-रैमिंग हमलों की एक श्रृंखला में दस से अधिक इजरायली मारे गए हैं, जिनमें से कुछ अरब इजरायली निवासियों द्वारा किए गए थे।

हताहत होने की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं थी, और 2.3 मिलियन मजबूत एन्क्लेव में किसी भी गुट ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी। इज़राइल देश से सभी मिसाइलों की आग के लिए हमास को जिम्मेदार मानता है, और आम तौर पर हवाई हमलों के साथ प्रतिक्रिया करता है।

कू ऐप पर है रूस के दूतावास का वेरिफाइड अकाउंट

शख्स के मलद्वार से निकला 2 किलो का डंबल, देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए भीड़ ने की आगज़नी और पत्थरबाज़ी, क़ुरान जलाने के बाद भड़के खुनी दंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -