अगले हफ्ते अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे इजरायल के विदेश मंत्री

इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड ने घोषणा की कि वह व्हाइट हाउस की अपनी पहली राजनयिक यात्रा के लिए अगले सप्ताह अमेरिका की यात्रा करेंगे। अकॉर्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, विदेश मंत्री संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मिलेंगे। अपने अमेरिकी समकक्ष सेक्रेटरी ऑफ स्टेट ब्लिंकन के निमंत्रण पर, लैपिड अगले सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका की एक राजनयिक यात्रा करेंगे, विदेश मंत्री के कार्यालय ने एक बयान में कहा। लैपिड इजरायल के वैकल्पिक प्रधानमंत्री भी हैं।

इज़राइल के राज्य के स्वामित्व वाले कान रेडियो ने बताया कि लैपिड और ब्लिंकन के बीच वार्ता का केंद्र ईरान होने की उम्मीद थी। इज़राइल ईरान और विश्व शक्तियों के बीच 2015 के परमाणु समझौते के संभावित नवीनीकरण का विरोध करता है। पिछले महीने, लैपिड ने मास्को में अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से मुलाकात की और ईरान के परमाणु हथियारों से संबंधित मामलों पर बात की। जून में विदेश मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से रूस की अपनी पहली यात्रा पर आए लैपिड ने लावरोव से कहा कि ईरान को किसी भी कीमत पर परमाणु हथियार प्राप्त करने से रोका जाना चाहिए, द टाइम्स ऑफ इज़राइल ने बताया।

बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इजरायल के विदेश मंत्री ने कहा था कि परमाणु हथियारों की ओर ईरान की प्रगति न केवल इजरायल के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए समस्या पैदा करेगी। लैपिड ने आगे कहा कि यदि ईरान परमाणु हथियार प्राप्त करने में सफल होता है तो मध्य पूर्व में परमाणु हथियारों की दौड़ शुरू हो जाएगी।

चीन से मुकाबला करेंगे अमेरिका और भारत: अमेरिकी उप सचिव

मलेरिया वैक्सीन को मिली WHO की मंजूरी

पाकिस्तान में भीषण भूकंप, अब तक 20 लोगों की मौत, घायलों की संख्या बताना मुश्किल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -