पाकिस्तान में भीषण भूकंप, अब तक 20 लोगों की मौत, घायलों की संख्या बताना मुश्किल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के हरनई इलाके में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, भूकंप में कम से कम 20 लोग मर गए हैं। वहीं, लगभग 150 लोगों के जख्मी होने की खबर है। इसके साथ ही कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। भूकंप की तीव्रता बहुत अधिक थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान होने की खबर मिल रही है। 

पाकिस्तान के हरनई क्षेत्र में आज तड़के तीव्र भूकंप आया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 दर्ज की गई। नैशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप के झटके अल सुबह 3.30 बजे आए। बता दें कि हरनई पाकिस्तान के बलूचिस्तान के अंतर्गत आता है। लोगों की सहायता और बचाव कार्य के लिए क्वेटा से भारी मशीनरी रवाना कर दी गई है। इनके दो से तीन घंटे में हरनई पहुंचने का अनुमान है। फिलहाल घायल लोगों का हरनई के अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

 

पाकिस्तानी मीडिया से आ रहे विजुअल्स के अनुसार, हरनई के अस्पतालों में बिजली नहीं है। वहां जख्मी लोगों के परिजन मोबाइल टॉर्च की रोशनी में उपचार करा रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार, भूंकप का असर कई जिलों में है, ऐसे में घायलों की सटीक तादाद बताना संभव नहीं है।

एक खुफिया जासूस से रूस के राष्ट्रपति बनने तक, बेहद दिलचस्प रहा है पुतिन का सफर

नेपाल के प्रधानमंत्री ने भारत भेजा एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने की बिल गेट्स से चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -