इज़राइल गाजा के साथ मुख्य सीमा को फिर से खोलेगा
इज़राइल गाजा के साथ मुख्य सीमा को फिर से खोलेगा
Share:

तेल अवीव: गरीब तटीय एन्क्लेव में आर्थिक नुकसान जमा करने के बाद, इज़राइल ने मंगलवार को गाजा पट्टी के उत्तरी सिरे पर एरेज़ क्रॉसिंग पॉइंट को फिर से खोलने का फैसला किया।

फिलिस्तीनी क्षेत्रों में सरकारी गतिविधियों के समन्वयक मेजर जनरल घासन अलियान के अनुसार, "सुरक्षा स्थिति के आकलन के बाद, "सुरक्षा स्थिति के आकलन के बाद मंगलवार तक एरेज़ क्रॉसिंग के माध्यम से गाजा से इजरायल में श्रमिकों और व्यापारियों के प्रवेश को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया था।

"व्यापारियों और कर्मचारियों के लिए सीमा का उद्घाटन, साथ ही गाजा पट्टी से इज़राइल में अन्य नागरिक कदम, क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता पर वातानुकूलित है." अज्ञात आतंकवादियों द्वारा गाजा से दक्षिणी इजरायल में कई रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल ने रविवार को कथित तौर पर सीमा बिंदु को बंद कर दिया था.

रमजान के मुस्लिम पवित्र महीने के दौरान, यह घटना पूर्वी यरूशलेम में बढ़ते तनाव और वेस्ट बैंक में इजरायली गिरफ्तारी अभियानों की पृष्ठभूमि में हुई। गाजा के विशेषज्ञों के अनुसार, सीमा को खुला रखना इजरायली प्रतिबंध के कारण आर्थिक गिरावट और ठहराव की वर्तमान स्थिति को तोड़ने में एक "क्वांटम छलांग" होगी, जो 15 से अधिक वर्षों तक चली है।

वे दावा करते हैं कि 12,000 फिलिस्तीनी श्रमिक और व्यापारी हर दिन इज़राइल में प्रवेश करते हैं, तटीय एन्क्लेव में 5 मिलियन इजरायली शेकेल (1.52 मिलियन अमरीकी डालर) नकद तरलता भेजते हैं। ये धन, जो श्रमिकों के माध्यम से गाजा में प्रवेश करने की उम्मीद कर रहे थे, एन्क्लेव की आबादी को कम करने में मदद करेंगे आर्थिक, सामाजिक और जीवित संकट।

मारियुपोल के बाहरी इलाके में तीसरी सामूहिक कब्र की पहचान की गई

परमाणु युद्ध का जोखिम वास्तविक है और इसे कम करके नहीं आंका जाना चाहिए: लावरोव

जो बिडेन ने यूक्रेन में एक नए अमेरिकी राजदूत का प्रस्ताव रखा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -