जो बिडेन ने यूक्रेन में एक नए अमेरिकी राजदूत का प्रस्ताव रखा
जो बिडेन ने यूक्रेन में एक नए अमेरिकी राजदूत का प्रस्ताव रखा
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने यूक्रेन में अमेरिकी राजदूत के पद को भरने के लिए ब्रिजेट ब्रिंक को नामित करने के अपने फैसले की घोषणा की, जो मई 2019 से खाली है।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस ने सोमवार को यह घोषणा की, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कीव की गुप्त यात्रा के बाद पोलिश-यूक्रेनी सीमा के पास एक अज्ञात स्थान पर एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया, जहां उन्होंने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात की।

ब्लिंकेन ने ज़ेलेन्स्की को बताया कि अमेरिका रूस के साथ अपने सैन्य संघर्ष में यूक्रेन के बारे में "कई चीजों" के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें "यूक्रेन में एक नए राजदूत, राजदूत ब्रिजेट ब्रिंक को नामित करने के लिए राष्ट्रपति बिडेन का लक्ष्य" शामिल है।

अगस्त 2019 में स्लोवाकिया में अमेरिकी राजदूत के रूप में सेवा करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा नियुक्त मिशिगन मूल निवासी ब्रिंक को अमेरिकी विदेश मंत्री द्वारा "इस क्षेत्र में गहराई से अनुभवी, जो यूक्रेन में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक बहुत मजबूत प्रतिनिधि होगा" के रूप में वर्णित किया गया था। मई 2019 के बाद से, जब ट्रम्प ने तत्कालीन राजदूत मैरी योवानोविच को इन आरोपों पर याद किया कि वह यूक्रेन पर दबाव डालने के लिए पूर्व राष्ट्रपति के प्रयासों को कम कर रही थी। देश के साथ बिडेन परिवार के व्यावसायिक संबंधों की जांच करने के लिए, अमेरिका यूक्रेन में सीनेट-पुष्टि राजदूत के बिना रहा है।

ब्लिंकेन ने यह भी कहा कि संघर्ष के कारण यूक्रेन से भागने वाले अमेरिकी राजनयिक अगले हफ्ते वापस आ जाएंगे और "यह देखने की प्रक्रिया शुरू करेंगे कि हम वास्तव में कैसे फिर से खोलते हैं", कीव में अमेरिकी दूतावास, जिसे 2014 में बंद कर दिया गया था।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने देशो से मजबूत सहयोग का आह्वान किया

स्वतंत्रता आंदोलन ने स्लोवेनिया के चुनाव में शानदार जीत का जश्न मनाया

सूडान के दारफुर में फिर से शुरू हुआ आदिवासी समूह संघर्ष, 15 लोगों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -