अफगानिस्तान: इस्लामिक स्टेट ने ली सिखों, हिंदुओं पर हमले की जिम्मेदारी
अफगानिस्तान: इस्लामिक स्टेट ने ली सिखों, हिंदुओं पर हमले की जिम्मेदारी
Share:

अफगानिस्तान: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने पूर्वी अफगानिस्तान में सोमवार को हुए एक आत्मघाती हमला करने की जिम्मेदारी खुद ली है. इस विस्फोट में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें ज्यादातर सिख और हिंदू शामिल थे.  इस हमलावर ने जलालाबाद में राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने के लिए गवर्नर आवास की तरफ जा रहे हिन्दू और सिखों अल्पसंख्यक समुदायों के एक प्रतिनिधिमंडल को रविवार को निशाना बनाया था.

लंबे समय से सिख समुदाय के नेता रहे अवतार सिंह खालसा की भी इस हमले में मौत हो गई. इस हमले में 20 अन्य लोग घायल भी हुए थे. आईएस ने आज जारी एक बयान में कहा कि इसने कई देवी देवताओं मान ने वालों को निशाना बनाया. कट्टरपंथी मुस्लिम देश में सिखों और हिंदुओं को भेदभाव का सामना करना पड़ता रहा है और पहले भी इस्लामी चरमपंथियों ने उन्हें निशाना बनाया है.

 

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मामले में राष्ट्रपति गनी ने ट्वीट किया , ‘हमें बतौर राष्ट्र उनकी मौत पर गहरा दुख है और उनके प्रियजन को जताना चाहते हैं कि हम उनके साथ हैं. मैं उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ. साथ ही जलालाबाद में इस्लामिक स्टेट के एक आत्मघाती बम हमलावर के हमले में 19 अफगान नागरिकों की मौत पर सोमवार को  दुख प्रकट किया. 

फर्जी एनकाउंटर मामले में योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर कनाडा के प्रधानमंत्री का खुलासा

आज दोपहर की बड़ी ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -