ISL 6: अपने 100वें मैच में गोवा ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 2-0 से हराकर हासिल की जीत

Jan 09 2020 06:52 PM
ISL 6: अपने 100वें मैच में गोवा ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 2-0 से हराकर हासिल की जीत

 बुधवार को मेजबान एफसी गोवा ने यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन के मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 2-0 से हराकर अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान पर कब्ज़ा कर लिया हैं . गोवा ने 68वें मिनट में मिस्लव कोमोरस्की के आत्मघाती गोल से 1-0 की बढ़त बना ली और फिर उसने 82वें मिनट में पेनाल्टी पर फेरान कोरोमिनास के गोल से 2-0 से मैच जीत लिया.

कोरोमिनास का सीजन का यह आठवां गोल है और इस सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में वह एटीके के रॉय कृष्णा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. दोनों के अब आठ-आठ गोल हो गए हैं. गोवा का आईएसएल के इतिहास में अपने 100वें मैच में यह 100वां गोल था. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया आईएसएल का यह 50वां मैच था.

एफसी गोवा की 12 मैचों में यह सातवीं जीत है और टीम के अब 24 अंक हो गए हैं तथा वह अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई हैं. वही, नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम 11 अंकों के साथ आठवें नंबर पर हैं . गोवा ने पहले हाफ में कई मौके बनाए, लेकिन टीम बढ़त हासिल नहीं कर पाई. 38वें मिनट में गोवा के ब्रेंडन फर्नाडिज को पीला कार्ड दिखाया गया. ब्रेंडन को इस सीजन में चौथी बार पीला कार्ड मिला है और अब वह अगले मैच में नहीं खेल सकेगी.इसके बाद 80वें मिनट में नॉर्थईस्ट के जोस ल्यूडो को रेड कार्ड थमा दिया गया. ल्यूडो को यह रेड कार्ड बॉक्स के अंदर कोरोमिनास को गिराने के कारण दिया गया, जोकि सीजन का उनका दूसरा रेड कार्ड था.  ल्यूडो को रेड कार्ड दिखाने के बाद 82वें मिनट में रेफरी ने गोवा को पेनाल्टी दे दिया और कारोमिनास ने इसे गोल में तब्दील करके एफसी गोवा को 2-0 से आगे कर दिया. कारोमिनास का गोवा के लिए यह 49वां गोल था. गोवा ने इस स्कोर को कायम रखते हुए 2-0 से मैच को जीत लिया.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं डेविड वार्नर

यूपी के सीएम का फूटा गुस्सा, नोएडा एसएसपी सस्पेंड

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं डेविड वार्नर