सीरिया : IS आतंकियों का एक और हमला, सैकड़ों लोगों को अगवा किया

Oct 14 2018 09:58 AM
सीरिया : IS आतंकियों का एक और हमला, सैकड़ों लोगों को अगवा किया

बेरूत. दुनिया के सबसे बड़े आतंकी संगठनों में से एक इस्लामिक स्टेट्स (IS) का कहर पिछले कुछ सालों में थोड़ा कम हो गया था लेकिन अब यह आतंकी संगठन एक बार फिर सक्रिय हो गया है और दुनिया पर अपना कहर बरपाने के लिए पूरी तैयारियां भी कर रहा है. इस योजना के तहत इस संगठन के आतंकियों ने एक बार फिर सीरिया पर एक बड़ा आतंकी हमला कर के सीरिया के सैकड़ों लोगों को अगवा कर लिया है. 

घाटी में अभी भी 300 आतंकी सक्रिय, 250 से ज्यादा घुसपैठ की फिराक में : सेना

इस घटना की जानकारी हाल ही में सीरिया में मौजूद अमेरिका के समर्थित बल और एक अमेरिकी निगरानी संगठन ने सयुक्त रूप से जारी की है. इस अमेरिकी एजेंसी के मुताबिक यह घटना कल (शनिवार) रात करीब 10 बजे घटित हुई है जिसमे इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने पूर्वी सीरिया में विस्थापितों के लिए बने एक शिविर पर भीषण हमला कर के  सैड़कों आम लोगों को अगवा कर लिया है. आईएस आतंकवादियों  के इस हमले का सीरिया की सेना ने भी मुहतोड़ जवाब दिया था.

बिस्तर पर पड़े-पड़े मौत का इंतज़ार कर रहा जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर

सेना और आतंकवादियों की इस लड़ाई में सेना के कई कर्मियों के साथ आईएस के 20 आतंकी भी मारे गए है. हालाँकि सेना इन आतंकियों के चंगुल से अगवाह किये गए लोगों को बचा नहीं सकी और ये आतंकी इन सभी लोगों को लेकर फरार हो गए है .

ख़बरें और भी 

जम्मू कश्मीर: पुलवामा जिले में फिर मुठभेड़, एक आतंकी हुआ ढेर

अलर्ट: ख़ुफ़िया विभाग ने जारी की 36 आतंकियों की सूचि, जिनके धमाकों से दहल सकता है देश

जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा में दो आतंकवादी ढेर, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का छात्र भी शामिल

आतंकी हमले से फिर दहला अफगानिस्तान, चुनाव प्रत्याशी समेत 8 लोगों की मौत