जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा में दो आतंकवादी ढेर, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का छात्र भी शामिल

Oct 11 2018 04:58 PM
जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा में दो आतंकवादी ढेर, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का छात्र भी शामिल

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में कल रात से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ आज आखिर ख़त्म हो गई है. इस मुठभेड़ में सेना ने एक बड़ी जीत हासिल करते हुए दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. सेना के जवानों ने इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है.

घाटी में अभी भी 300 आतंकी सक्रिय, 250 से ज्यादा घुसपैठ की फिराक में : सेना

सेना के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ कल (बुधवार) रात करीब एक बजे जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा छेत्र में शुरू हुई थी. यह मुठभेड़ आज दोपहर में खत्म हुई है. इस मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों में से एक आतंकी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पूर्व पीएचडी छात्र भी है. मनान बशीर वानी नाम का यह आतंकी इस साल ही जनवरी में आतंकवादी संगठन हिजबुल में शामिल हुआ था. मनान बशीर वानी फ़िलहाल हिजबुल में कमांडर था. 

अफगानिस्तान : आतंकियों ने फिर मचाया उत्पाद, महत्वपूर्ण पुलों को किया ध्वस्त

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आस-पास के इलाकों में फैलते ही कई प्रदर्शनकारी मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए और सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे. प्रदर्शनकारियों व सरक्षाबलों की इस झड़प में एक स्थानीय युवक के पैर में गोली लग गई थी. इस युवक को सेना ने ही  श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया है.

ख़बरें और भी 

 

आतंकी हमले से फिर दहला अफगानिस्तान, चुनाव प्रत्याशी समेत 8 लोगों की मौत

बिस्तर पर पड़े-पड़े मौत का इंतज़ार कर रहा जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर

जम्मू कश्मीर चुनाव : आतंकी धमकियों के बावजूद वोटिंग जारी, इंटरनेट सेवा की बंद