चेतावनी : ISIS दिल्ली पर कर सकता है हवाई हमले, संदिग्ध दिखते ही उड़ाने के आदेश
चेतावनी : ISIS दिल्ली पर कर सकता है हवाई हमले, संदिग्ध दिखते ही उड़ाने के आदेश
Share:

नई दिल्ली : खबरे है की देश की राजधानी दिल्ली पर आतंकी अपनी नज़रे जमाए बैठे है. दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठन दिल्ली में हवाई हमले करने की साजिश रच रहा है. गृह मंत्रालय ने इस बात को लेकर सभी को चेतावनी दी है. सुरक्षा एजेंसियों ने राजधानी की 15 जगह बताई है जहां हमले होने की आशंका है.

संदेह है की हमला ड्रोन, यूएएस (अनमैन्ड एयर सिस्टम) और पैरामोटरों के सहारे किया जा सकता है. इस वजस से गृह मंत्रालय ने किसी भी चुनौती से निपटने के लिए दिल्ली के आसमान में कुछ भी संदिग्ध दिखाई देने पर उसे फ़ौरन उड़ाने के निर्देश दिए हैं. बता दे की आसमान में किसी भी चीज़ को वायुसेना जैसे ही संदिग्ध करार देगी, सुरक्षा एजेंसियों को पूरा अधिकार रहेगा की वे उसे उड़ा दें. इसके तहत दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और वायुसेना के अधिकारियों के बीच मीटिंग भी हुई. गृह मंत्रालय ने इन सभी से ऐसे हमलों से निपटने की तैयारी पर सुझाव मांगे हैं.

पिछले माह नज़र आया था संदिग्ध ड्रोन

पिछले माह दिल्ली एयरपोर्ट के समीप एक संदिग्ध ड्रोन नज़र आया था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां अभी तक उसका पता लगाने में असफल रही है. इसको देखते हुए अब उच्च स्तरीय बैठक में एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने पर भी बातचीत हुई है .

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति भवन पर खतरे का साया

गृह मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री आवास आतंकियों के निशाने पर हो सकता है. इसके अतिरिक्त राष्ट्रपति भवन, राजपथ और इंडिया के आसपास के इलाके और CBI, सीआईएसएफ और बीएसएफ के मुख्यालयों पर भी खतरे का साया मंडरा रहा है. जानकारी से मालूम पड़ा है की सुरक्षा एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को एक ड्राफ्ट सौंपा है. इसके तहत सुरक्षा जवानों को आदेश दिया गया है की आसमान में कोई भी संदिग्ध चीज उड़ते देखें तो सबसे पहले सेंट्रल कंट्रोल रूम को सूचित किया जाएगा. बिना किसी देरी के वायुसेना को भी बताया जाएगा. वायुसेना यदि इसे नॉन-फ्रेंडली बताता है तो उसे उड़ा दिया जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -