एक आतंकवादी के सहारे देश में हमला कर सकता है ISIS : किरन रिजिजू
एक आतंकवादी के सहारे देश में हमला कर सकता है ISIS : किरन रिजिजू
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनो की संभावित घुसपैठ की खुफिया जानकारी के बीच सरकार का मानना है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट देश में एक अकेले आतंकवादी के सहारे आतंकी हमला कर सकता है. सरकार ने कहा कि आतंकी संगठन का इरादा देश में दहशत फैलाने का है, लेकिन आतंकियों के नापाक इरादों को निस्तोनाबूत करने के लिए कुछ कदम उठाए गए हैं. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने एक निजी चैंनल के कार्यक्रम में कहा, चुनौतियां मौजूद हैं. हमें यह स्वीकार करना होगा कि यह एक हक़ीक़त है. खतरा है बता दे की कल मुंबई हमले 26/11 की बरसी पर कही है.

दक्षिण राज्यों के मुसलमान हो रहे हैं आकर्षित

कार्यक्रम के दौरान रिजिजू ने कहा कि उत्तर भारतीय राज्यों के मुस्लिमों की तुलना में दक्षिणी राज्यों के मुस्लिम ISIS की और अधिक आकर्षित हो रहे है. दक्षिण भारतीय मुस्लिम ISIS के प्रति आकर्षि‍त हो रहे हैं. यह एक तथ्य है, लेकिन हमें देश के अन्य हिस्सों में अपनी निगरानी कमजोर नहीं करनी चाहिए.'

साथ ही साथ रिजिजू ने कहा कि 2008 मुंबई आतंकवादी हमले के बाद सरकार सुरक्षा सिस्टम को मजबूत करने में सफल रही है. जब उनसे यह पूछा गया की भारत सरकार ISIS का सामना करने के लिए तैयार है, मंत्री ने कहा, 'जिससे भी देश की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न होता है, उसे गंभीरता से लिया जाता है. गृह मंत्रालय को देश और जनता को सुरक्षा प्रदान करना है.

वेब पोर्टल पर नज़र रख रहे है

जम्मू-कश्मीर में ISIS के झंडे लहराए जाने की घटनाओं के बारे में जब उनसे सवाल किया गया तो रिजिजू ने कहा कि वे छिटपुट घटनाएं थीं और उनका प्रसार पूरे राज्य या देश में नहीं था. उन्होंने कहा, ISIS का प्रचार करने की कुछ वेब पोर्टल की भूमिका निगरानी में है, लेकिन देखने वाली बात यह है कि वेब पोर्टल के सर्वर भारत में मौजूद नहीं हैं.

NDA के आने के बाद कम हुई हैं सांप्रदायिक घटनाएं

देशभर में हालिया असहिष्णुता पर छिड़ी बहस के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने उलटे सवालिया लहज़े में कहा की ये टिप्पणियां तब क्यों नहीं की गई जब बंगलुरू और पुणे से पूर्वोत्तर के लोगों की बड़े पैमाने पर वापसी हुई. या तब क्यों नहीं हुईं जब अरूणाचल प्रदेश के छात्र की दिल्ली की सड़कों पर बेरहमी से पीट पीटकर हत्या कर दी गई. या फिर तब जब किसी ने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कहा कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती थोड़ी हिल सकती है. उन्होंने कहा कि NDA के मई 2014 में सत्ता में आने के बाद से सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं में कमी आई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -