फिर फहराए ISIS के ध्वज, जुमे और रक्षाबंधन पर फिजा बिगाड़ने का प्रयास
फिर फहराए ISIS के ध्वज, जुमे और रक्षाबंधन पर फिजा बिगाड़ने का प्रयास
Share:

श्रीनगर : एक बार फिर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जम्मू -‘ कश्मीर में फिज़ा का रंग बिगाड़ने का प्रयास किया गया। रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व और जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने श्रीनगर के जामिया मस्जिद के समीप एक ध्वज फहराया। इस ध्वज पर संदेश लिखा गया था वी आर जेकिस। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी अलगाववादियों के समर्थकों और अन्य लोगों द्वारा मस्जिद से पाकिस्तान के ध्वज और आईएसआईएस के ध्वज फहराए गए। इन ध्वजों में से आईएसआईएस के ध्वज पर लिखा गया था आईएसआईएस जल्द आ रहा है।

मामले में यह बात सामने आई कि आईएसआईएस और पाकिस्तान के ध्वज फहराए जाने के पीछे 12 लड़कों का समूह है वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और संदेशों का अवलोकन किया जा रहा है। इंटेलिजेंस एजेंसियों द्वारा यह कहा गया है कि एजेंसियों की जांच की जा रही है। इस समूह की फंडिंग को लेकर भी सामने आ रहे सवालों पर चर्चा की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार जुमे की नमाज़ के बाद आईएसआईएस के झंडे आज फिर फहराए गए। इसके साथ ही क्षेत्र में माहौल भड़काने का प्रयास भी किया गया। मस्जिद के बाहर नमाज के बाद आईएसआईएस के साथ ही आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के ध्वज भी फहराए गए। इन ध्वजों पर एक बार फिर यही संदेश दिया गया था कि आईएस जेके जल्द ही आ रहा है। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में कई बार अलगाववादी  भारत विरोधी अभियान चला चुके हैं। यहां की नेता और दुख्तरान - ए - मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी ने तो पाकिस्तान के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर आतंकी हाफिज सईद की रैली को संबोधित किया और भारत में पाकिस्तान का राष्ट्र ध्वज फहराया। इसे लेकर काफी चर्चा रही। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -