ISI का जासूस हिरासत में
ISI का जासूस हिरासत में
Share:

लखनऊ: मंगलवार रात को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने रमेश सिंह (35 वर्ष) नाम के एक कथित आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है जिसे पाकिस्तान में एक भारतीय राजनयिक के घर में काम करने वाले कुक के टूर पर जाना जाता रहा था. पुलिस ने इसे पिथौरागढ़ से गिरफ्तार किया. जिसके बाद उसने पूछताछ में बताया की उसने तकरीबन दो साल तक कुक का काम किया. रमेश पर आरोप है कि उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से पैसे के बदले कई गोपनीय जानकारियां साझा कीं. पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान में भारतीय रक्षा विभाग से संबद्ध एक राजनयिक के घर में रमेश ने माइक्रोफोन लगाकर जासूसी की और आईएसआई को कई गोपनीय सूचनाओं का आदान-प्रदान किया.  उसका बड़ा भाई भी भारतीय सेना में कार्यरत है. 

आरोपी आईएसआई एजेंट रमेश सिंह को पिथौरागढ़ की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया है. यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण का कहना है कि उत्तराखंड के डीजीपी ने कुछ महीने पहले यूपी पुलिस से मदद मांगी थी. मिलिट्री इंटेलिजेंस से भी इसमें सहायता मांगी गई.

यूपी के एडीजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) ने बताया, 'उसने आईएसआई के साथ मिलकर एक भारतीय रक्षा राजनयिक के घर में जासूसी की. वह (रमेश सिंह) 2017 में भारत लौट आया. यहां लौटकर उसने करीब 8 लाख रुपये का अपना कर्ज चुकाया. अभी यह साफ नहीं है कि आईएसआई से उसने कितने पैसे लिए हैं.' 

 

जम्मू कश्मीर: वादियों में धमाकों के बीच पलायन दसवें दिन भी जारी

पाक ने किया सीमा से सटे इलाक़े ख़ाली करने का एलान

जम्मू-कश्मीर में रातभर से बम बरसा रहा है पाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -