खिलौनों के जरिये बच्चों को निशाना बना रहे आईएस के आतंकी
खिलौनों के जरिये  बच्चों को निशाना बना रहे आईएस के आतंकी
Share:

मोसुल - ईराक ने मोसुल शहर में संयुक्त सेना से घिरा आतंकी संगठन आईएस अब दरिंदगी को पार कर बच्चों के खिलौने में बम फिट कर उन्हें निशाना बना रहा है है.सुरक्षा बलों ने आईएस की इस हरकत को 'जानवरों से भी बदतर' बताया है.

गौरतलब है कि मोसुल लंबे समय से आतंकियों और इराकी सुरक्षाबलों के बीच चल रही जंग में अब आईएस आतंकी इसी का लाभ उठाकर बच्चों को निशाना बनाने की कोशिश में है.बम लगे हुए यह खिलौने छूते ही फट जाते हैं.डेली मेल से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने आईएस आतंकियोंकी इस कार्रवाई को 'जानवरों से भी बदतर' बताया है. सुरक्षा बलों ने ऐसे कई खिलौना बमों को नष्ट किया है और शिक्षा के लिए बम डिस्पोजल ट्रेनिंग सेंटर में प्रदर्शनी के लिए भी रखा है.

बता दें कि इराक के दूसरे सबसे बड़े शहर मोसुल पर आईएस का जून 2014 से जारी कब्जा छुड़ाने के लिए इराकी सेना और कुर्दिश लड़ाकों का अभियान जारी है.आईएस को शहर के बाहर से कोई मदद न मिल सके, इसलिए करीब 40 हजार लड़ाकों ने मोसुल को चारों तरफ से घेर रखा है.

इस बारे में कर्नल नवजाद कामिल हसन ने बताया किआईएस आतंकी जानते हैं कि इन खिलौना बमों को कुर्द लड़ाके तो छुएंगे नहीं , लेकिन बच्चे जरूर छुएंगे. उनकी यूनिट पिछले 2 साल में 50 टन से ज्यादा विस्फोटकों को निष्क्रिय कर चुकी है.

मोसुल में आईएसआईएस के खिलाफ इराक का अभियान हुआ तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -