आतंकी गुट बब्बर खालसा की मदद कर रहा ISI, भारत में आतंकी हमला करने की तैयारी

Jun 11 2019 06:20 PM
आतंकी गुट बब्बर खालसा की मदद कर रहा ISI, भारत में आतंकी हमला करने की तैयारी

लंदन: खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार खालिस्तानी समर्थक आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) ब्रिटेन में अपना नेटवर्क फ़ैलाने में लगा हुआ है .रिपोर्ट के अनुसार बीकेआई ने ब्रिटेन के बर्मिंघम ,डर्बी और कोवेंट्री के कई इलाकों में अपना नेटवर्क मजबूत किया है. पाकिस्तान की ISI बीकेआई को फंडिंग कर रही है और और ब्रिटेन सहित विश्व के कई देशो में वो खालिस्तानी समर्थको और उससे संबंधित आतंकी नेटवर्क को मजबूत करने में लगी है.

भारतीय एजेंसियों को संदेह है कि बीकेआई  ने ब्रिटेन के कई धार्मिक स्थानों में भी अपनी उपस्थिति बढ़ाने में लगा हुआ है जिससे वो पंजाब को एक बार फिर से निशाना बना सके. देखा जाये तो बीकेआई को पाकिस्तानी एजेंसी ISI लगातार फंडिंग करने में लगी हुई है . ब्रिटेन में काफी अधिक तादाद में भारतीय लोग रहते है और उनमे से एक बड़ी संख्या पंजाब से भी गए लोगो की है आइएसआई बीकेआई की सहायता से इन्ही लोगो के बीच अपना पकड़ बनाने की साजिश में लगी हुई है जिससे कुछ लोगो ब्रेन वाश कर अपने संघटन से जोड़ा जा सके और भारत में आतंकी हमलों को अंजाम दिया जा सके.

गृह मंत्रालय से संबंधित एक अधिकारी के अनुसार ब्रिटेन में काफी दिनों से भारत विरोधी गतिविधियों में पाकिस्तान की ISI शामिल रही है  और भारत के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शन कराने के पीछे भी उनकी भूमिका रही है. पाकिस्तान लगातार खालिस्तानी समर्थको को भारत के खिलाफ सशक्त करने में लगा हुआ है .

जी-7 समिट में विशेष अतिथि के तौर पर शामिल होंगे पीएम मोदी

SCO समिट को लेकर बोला चीन, कहा- किसी देश को निशाना बनाना नहीं इस बैठक का लक्ष्य

किर्गिस्तान में पुतिन और जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी, इमरान से मुलाकात पर साफ़ इंकार