अध्ययन : क्या प्लाज्मा थेरेपी COVID-19 के साथ कैंसर रोगियों के लिए है प्रभावी
अध्ययन : क्या प्लाज्मा थेरेपी COVID-19 के साथ कैंसर रोगियों के लिए है प्रभावी
Share:

न्यूयार्क: एक अध्ययन के अनुसार, बरामद किए गए कोविड -19 रोगियों के दीक्षांत प्लाज्मा का प्रशासन घातक वायरस से अस्पताल में भर्ती रक्त कैंसर रोगियों के जीवित रहने की संभावना में मौलिक रूप से सुधार कर सकता है। अमेरिका में वाशिंगटन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए अध्ययन से पता चलता है कि कोविड रोगियों के लिए मृत्यु का जोखिम 48% कम है, जिन्हें रक्त कैंसर था और जिन्हें यह उपचार प्राप्त नहीं हुआ था, उनकी तुलना में दीक्षांत प्लाज्मा प्राप्त किया था। शोधकर्ताओं के अनुसार, दीक्षांत प्लाज्मा के साथ जीवित रहने का लाभ उन रोगियों में और भी अधिक था, जिन्हें गहन देखभाल इकाई (मृत्यु के जोखिम में 60% कम) में भर्ती कराया गया था और जिन्हें यांत्रिक वेंटिलेशन की आवश्यकता थी (68% मृत्यु दर में कमी)।

"इन परिणामों से पता चलता है कि दीक्षांत प्लाज्मा न केवल रक्त कैंसर वाले कोविड -19 रोगियों की मदद कर सकता है, जिनकी प्रतिरक्षा प्रणाली से समझौता किया जाता है, यह अन्य बीमारियों वाले रोगियों की भी मदद कर सकता है, जिन्होंने इस वायरस या टीकों के प्रति एंटीबॉडी प्रतिक्रिया को कमजोर कर दिया है।

हेंडरसन ने कहा- अध्ययन अस्पताल में भर्ती कोविड -19 रोगियों के लिए वायरस-निर्देशित उपचार विकल्प के रूप में दीक्षांत प्लाज्मा जैसे एंटीबॉडी थेरेपी के मूल्य पर भी जोर देता है।” निष्कर्ष जामा ऑन्कोलॉजी पत्रिका में प्रकाशित हुए हैं।

विद्या बालन की फिल्म शेरनी में कम है रोमांच लेकिन एक बार देखने पर दे सकती है बड़ा ज्ञान

कंगना को दीदी बोलना KRK को पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

LJP के टूटने पर JDU ने साधा निशाना, कहा- चिराग पासवान ने खुद ही झोपड़ी में लगाई आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -