विद्या बालन की फिल्म शेरनी में कम है रोमांच लेकिन एक बार देखने पर दे सकती है बड़ा ज्ञान
विद्या बालन की फिल्म शेरनी में कम है रोमांच लेकिन एक बार देखने पर दे सकती है बड़ा ज्ञान
Share:

इस बारें में तो हम सभी बचपन से जानते है कि जानवर हमारे दोस्त हैं। उनमें भी जान है और उन्हें भी हमारी तरह दर्द होता है। पहले हाथी मेरे साथी जैसी मूवीज में हमने इंसान और जानवरों की मित्रता को देखा है। लेकिन विद्या बालन की मूवी शेरनी कुछ अलग है और हमें गहराई से सीख दे रही है। यह कहानी है विद्या विन्सेंट की जो वन मंत्रालय की प्रमुख हैं, जो जंगल में घूम रही, इंसान और जानवरों को मारती शेरनी को सही-सलामत पकड़ना चाह रहे है। लेकिन उसके रास्ते में रोड़े बहुत हैं। 

विद्या का बॉस बंसल (बृजेन्द्र काला) अपनी जिम्मेदारियों से भागने लगे है, और शेरनी को मारने के लिए एक प्राइवेट शिकारी पिंटू भैया (शरत सक्सेना) को लेकर आ जाता है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लोकल राजनेता चुनाव के लिए जंगल और शेरनी को मुद्दा बनाकर राजनीति कर रहे  हैं। ऐसे में विद्या के सामने कई मुश्किलें हैं। अब वो शेरनी को पकड़ पाएगी या पिंटू भैया मध्य में आएंगे या फिर चुनाव में खड़े नेताओं का बवाल उसका काम बिगड़ने वाले है यही मूवी में देखने वाली बात है। 

डायरेक्टर अमित ने किया कमाल: हम बता दें कि डायरेक्टर अमित मासुरकर इससे पूर्व मूवी न्यूटन को बना चुके हैं। उस मूवी में भी उन्होंने सादगी और हकीकत को दिखाया था और इस मूवी में भी वह असली फॉरेस्ट डिपार्टमेंट और उससे जुड़ी चीजों को लेकर आए हैं। आस्था टीकू ने इस कहानी को लिखा है। उनका लिखा स्क्रीनप्ले इस बात पर कटाक्ष करता है कि कैसे गवर्नमेंट महकमों और लोकल राजनेताओं अपनी सोच के हिसाब से जनता का भला करने का प्रयास कर रहे है । उनके तरीके जरूर अलग हैं, लेकिन उनके इरादे काले नहीं हैं। 

इतना ही नहीं  मूवी का स्क्रीनप्ले ही इसे देखने लायक बना देता है। शेरनी की तलाश में विद्या विन्सेंट चप्पा-चप्पा छानने में लगी हैं, गवर्नमेंट को बचाना चाहती है। गांव वाले जंगल का उपयोग अपने जानवरों को चराने के लिए करना चाहते हैं। तो वहीं खुद जानवर ऐसी स्थान पर रहना चाहते हैं जहां उनकी जान को खतरा न हो। यह मूवी दिखाती है कि कैसे नैतिक भ्रष्टाचार का प्रभाव एक इंसान से दूसरे और फिर बड़े निर्णयों पर पड़ता है। 

इस मूवी में विद्या बालन के साथ बृजेन्द्र काला, विजय राज, नीरज कबी, शरत सक्सेना संग कई बढ़िया एक्टर्स ने कार्य किया है। मूवी की सपोर्टिंग कास्ट बहुत अच्छा रहा है। यह सभी एक्टर्स मिलकर इस मूवी को 'असली' बनाते हैं। सभी ने अपने ग्लैमरस अंदाज को छोड़ किरदारों को बेहतरीन तरह से निभा चुके है। मूवी में कई फनी और गहरी मीनिंग वाले सीन्स हैं, जो आपको याद रहेंगे। विद्या बालन ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह दर्शकों के लिए लीक से हटकर कहानियां लाती रहेंगी।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

कंगना को दीदी बोलना KRK को पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

LJP के टूटने पर JDU ने साधा निशाना, कहा- चिराग पासवान ने खुद ही झोपड़ी में लगाई आग

पीएम मोदी ने लॉन्च किया क्रैश कोर्स, फ्री ट्रेनिंग से तैयार होंगे 1 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -