अपने राज्यपाल पर ही हमला करवा रहे केरल के सीएम पिनाराई विजयन ? गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने खुद किया दावा
अपने राज्यपाल पर ही हमला करवा रहे केरल के सीएम पिनाराई विजयन ? गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने खुद किया दावा
Share:

कोच्ची: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सोमवार (11 दिसंबर) को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर शारीरिक नुकसान पहुंचाने की साजिश का आरोप लगाते हुए उन पर हमला कराने का आरोप लगाया। यह आरोप सत्तारूढ़ CPI (M) की छात्र शाखा, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर राज्यपाल के वाहन पर उस समय हमला करने के बाद आया, जब वह अंदर थे। गुस्से में दिख रहे आरिफ मोहम्मद खान ने दावा किया कि सीएम विजयन ने उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए लोगों को भेजने की साजिश रची।

राज्यपाल ने कहा कि, उनके वाहन को घेर लिया गया और कथित तौर पर सीएम के निर्देश पर प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे लहराए और वाहन पर हमला किया। गवर्नर खान ने कहा कि, "क्या यह संभव है कि अगर सीएम का कार्यक्रम चल रहा है, तो प्रदर्शनकारियों वाली कारों को वहां जाने की अनुमति दी जाएगी? क्या वे (पुलिस) किसी को भी सीएम की कार के पास आने की इजाजत देंगे? यहां, प्रदर्शनकारियों की कारें वहां खड़ी थीं और पुलिस ने उन्हें उनकी गाड़ियों के अंदर धकेल दिया और वे भाग गये।'

गवर्नर खान ने कहा कि, "तो, यह सीएम हैं, मैं स्पष्ट रूप से कह रहा हूं, जो मुझे शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए साजिश रच रहे हैं और इन लोगों को भेज रहे हैं। 'गुंडों' ने तिरुवनंतपुरम की सड़कों पर कब्जा कर लिया है।" राजभवन के एक सूत्र के अनुसार, खान पर तीन स्थानों पर काले झंडे लहराए गए और दो मौकों पर प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार को टक्कर मार दी। दूसरी ओर, पुलिस ने कहा कि राज्यपाल की गाड़ी को एसएफआई कार्यकर्ताओं ने केवल एक जगह रोका और छात्र संगठन के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

कांग्रेस, UDF विपक्ष और भाजपा ने भी कथित हमले के पीछे सीएम विजयन का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। विपक्षी नेता वीडी सतीसन ने इसे राज्य के इतिहास में पहली बार ऐतिहासिक बताया और एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोपों पर सवाल उठाया। कांग्रेस ने घटना में कथित रूप से शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

भाजपा के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन ने दावा किया कि यह घटना पुलिस की मिलीभगत से हुई, जो राज्य में कानून-व्यवस्था के खराब होने का संकेत है। उन्होंने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसलों के कारण वामपंथी दल राज्यपाल पर हमले का सहारा ले रहे हैं। यह रविवार को इसी तरह की घटना के बाद हुआ है जब एसएफआई कार्यकर्ताओं ने वज़ुथाकौड के पास राज्यपाल पर काले झंडे लहराए थे। खान भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। विधानसभा में पारित लंबित विधेयकों पर निर्णय लेने को लेकर राज्यपाल खान और राज्य सरकार के बीच ठन गई है।

राजस्थान में दलित CM ! क्या कल अर्जुन राम मेघवाल के नाम का होगा ऐलान ?

दिल दहला देने वाली घटना: बिहार के बोरवेल में दो साल की बच्ची की दुखद मौत

ज्ञानवापी मामला: ASI को फिर मिली मोहलत, अब एक हफ्ते बाद जमा होगी सर्वे रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -