Share:
दिल दहला देने वाली घटना: बिहार के बोरवेल में दो साल की बच्ची की दुखद मौत
दिल दहला देने वाली घटना: बिहार के बोरवेल में दो साल की बच्ची की दुखद मौत

गया: बिहार के गया जिले के एक गांव में एक दुखद घटना सामने आई, जब 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरने के बाद दम घुटने से दो साल की एक बच्ची की जान चली गई। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना मोहनपुर थाना क्षेत्र के मसौंधा गांव में घटी, जहां बच्ची आकांक्षा कुमारी गलती से बोरवेल में फिसल गई, जिसे राजेंद्र यादव के घर में निर्माण कार्य के दौरान खोदा गया था।

घटना का पता चलने पर अधिकारियों ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया। जिला प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के ठोस प्रयासों के बावजूद, लड़की को गड्ढे में ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ा, जिससे दुखद परिणाम हुआ। बोरवेल, जो एक खतरनाक स्थिति साबित हुई, लड़की को 10-15 फीट की गहराई में फंसा दिया।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने तुरंत पटना में आपदा प्रबंधन के मुख्य सचिव से संपर्क किया और बोरवेल बचाव में विशेषज्ञ एनडीआरएफ की एक टीम को पटना से भेजा। इसके साथ ही एक मेडिकल टीम और एक एम्बुलेंस को बचाव स्थल पर भेजा गया। स्थानीय निवासी भी प्रयासों में शामिल हो गए, उन्होंने लड़की को निकालने के लिए एक बड़ा गड्ढा खोदने के लिए बुलडोजर का उपयोग किया।

घंटों की कड़ी कोशिशों के बावजूद लड़की को बाहर निकाला गया, लेकिन दुर्भाग्य से तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बोरवेल में फंसने के दौरान दम घुटने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दुखद परिणाम की पुष्टि की। घटना पर दुख व्यक्त करते हुए, जिला अधिकारी त्यागराजन एसएम ने दुःखी परिवार को उनके नुकसान के क्षण में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने लोगों से भविष्य में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए बोरवेल ड्रिलिंग के दौरान उचित सुरक्षा उपायों का पालन करने का भी आग्रह किया।

इसे चलाने वाले व्यक्ति को कोई और कार नही आती पसंद, जानिए क्या है कारण

7 सेकंड में 200 की रफ्तार, 350 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड, कल बाजार में दस्तक देगा ये तूफान

लॉन्च से पहले सामने आ गए थे इस कार के फीचर्स, जानिए क्या है और इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -