6 बजे बाद दुबारा शुरू हुई टिकट बुकिंग, लेकिन अब भी नहीं खुल रही IRCTC की वेबसाइट

नई दिल्ली: लगभग 48 दिन के बाद आम मुसफ़िरों के लिए ट्रेन सेवा 12 मई यानी कल से आरंभ होने जा रही है. टिकट की बुकिंग 11 मई की शाम 4 बजे से प्रारम्भ होने वाली थी. किन्तु तकनीकी खराबियों की वजह से शाम 6 बजे दोबारा बुकिंग आरंभ की गई. अभी भी पहले की तरह की समस्याएं आ रही हैं. यात्री टिकट नहीं बना पा रहे हैं. IRCTC की वेबसाइट ओपन ही नहीं हो रही है.

दरअसल, सोमवार को 4 बजने के साथ ही लोग अपना टिकट बनाने के लिए निरंतर IRCTC की वेबाइट पर विजिट कर रहे हैं. मगर वेबसाइट खुल नहीं रही है. IRCTC का मोबाइल ऐप भी काम नहीं कर रहा है. ऐसे में लोगों को टिकट बनाने में दिक्कतें हो रही हैं. इससे पहले शाम 4 बजे जब दिक्कतें आईं तो रेलवे की तरफ से कहा गया कि शाम 6 बजे से फिर बुकिंग आरंभ होगी, तब किसी किस्म की दिक्कतें नहीं आएंगी. 

यात्रियों की असुविधा पर खेद व्यक्त करते हुए रेलवे ने कहा था कि स्पेशल ट्रेनों से संबंधित डेटा आईआरसीटीसी की वेबसाइट में फीड किया जा रहा है. जिस कारण टिकट बुकिंग सुविधा कुछ देर में उपलब्ध होगी. मगर 6 बजे जैसे ही दोबारा बुकिंग आरंभ हुई और फिर वेबसाइट और ऐप ओपन होने में दिक्कतें आ रही हैं. कहा जा रहा है कि अधिक ट्रैफिक होने के कारण वेबसाइट में दिक्कतें आ रही हैं. 

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

सरकार ने किसानों के खातों में डाले 18 हज़ार करोड़, इस तरह चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -