इराक के प्रधानमंत्री ने प्रवासी संकट पर चर्चा के लिए यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष से मुलाकात की

बगदाद: इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काहिमी ने सोमवार को बगदाद में अपने कार्यालय में यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष मार्गरिटिस शिनास से मुलाकात की।

रिपोर्ट के अनुसार, अल-काहिमी ने इराकी लोगों की सुरक्षा और उनकी रक्षा के लिए "आवश्यक सहयोगात्मक कार्रवाई" को लागू करने की जरूरत पर बल दिया और बैठक के दौरान किसी भी इराकी को मानव तस्करी नेटवर्क का शिकार होने से बचने के लिए काम किया। अल-कदिमी ने कहा , "इराकी प्रशासन सभी फंसे हुए इराकियों को स्वेच्छा से वापस लाने का प्रयास कर रहा है।"

बयान के अनुसार, Schinas इराक के लिए यूरोपीय संघ के समर्थन की पुष्टि की, मानव तस्करी से निपटने के लिए इराक के प्रारंभिक प्रयासों की सराहना और फंसे इराकी प्रवासियों को फिर से एकजुट करने में सहयोग की जरूरत पर जोर दिया ।

इराक के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि इराकी प्रवासियों को मानव तस्करी गिरोहों से बचाने के उद्देश्य से बेलारूस के लिए सीधी उड़ानें स्थगित कर दी जाएंगी । इराक के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद अल-सहाफ ने कहा कि रूस और पोलैंड में इराकी दूतावास इराकी प्रवासियों की स्वैच्छिक वापसी के प्रयासों का समन्वय कर रहे हैं । यूरोपीय संघ के देशों में शरण लेने के लिए हजारों प्रवासी बेलारूसी सीमा पर इकट्ठे हुए हैं ।

दर्दनाक हादसा: ऑटो और ट्रक की भीषण टक्कर में गई 6 की जान

महिला ने पसंद से की दूसरी शादी, तो पंचायत ने ठोंक दिया ११ लाख का जुर्माना

विगत 20 वर्षों में पुलिस हिरासत में हुई 1888 मौतें, लेकिन सिर्फ 26 पुलिसकर्मी दोषी करार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -